स्पोर्ट्स डेस्क- IPL सीजन-14 को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है, क्योंकि आईपीएल की बायोबबल भी कुछ खिलाड़ियों को कोरोना के अटैक से नहीं बचा सका. कुछ खिलाड़ी और कुछ सपोर्ट स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने अचानक ही आईपीएल को सस्पेंड करने का एलान कर दिया.

मतलब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया, जिसके बाद अब तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, लेकिन इसी बीच एक सवाल लोगों के बीच ये भी है कि जब IPL को स्थगित कर दिया गया है तो खिलाड़ियों की सैलरी का क्या होगा. अगर आईपीएल सीजन-14 पूरा नहीं हो पाता है तो क्या खिलाड़ियों को पूरी सैलरी मिलेगी.

टूर्नामेंट के स्थगित होने से बीसीसीआई,  ब्रॉडकास्टर सहित सभी को नुकसान होने का अंदेशा है, लेकिन इससे खिलाड़ियों को नुकसान नहीं होने वाला है. इस बार खिलाड़ियों को बतौर सैलरी 483 करोड़ रुपए मिलने थे. इसमें किसी तरह की कटौती नहीं की जाएगी.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों की सैलरी फ्रेंचाइजी की इंश्योरेंस पॉलिसी में शामिल होती है, अगर उन्हें चोट लगती है या फिर कुछ दूसरे कारण से वे नहीं खेलते हैं तो उन्हें पूरी सैलरी मिलेगी.

जानकारी के मुताबिक इस साल खिलाड़ियों को सैलरी के तौर पर 483 करोड़ रुपए मिलने थे. खिलाड़ियों को सैलरी तीन हिस्सों में दी जाती है, पहला हिस्सा खिलाड़ियों को दिया जा चुका है, दो हिस्सा टूर्नामेंट के बाद दिया जाता है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक