सत्यपाल राजपूत, रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के आदेश के बाद वैक्सीनेशन सेंटर्स में ताले लगा दिए गए हैं. हाईकोर्ट के आदेश के बाद टीकाकरण महाभियान में रोक लगाई गई है. फिलहाल 18-44 साल के लोगों को प्रदेश में टीका नहीं लगेगा. टीके की कमी के कारण सरकार ने राशन कार्ड को आधार बनाया था, लेकिन हाईकोर्ट के दखल के बाद टीकाकरण महाअभियान में रोक लग गई है.

वैक्सीनेशन सेंटर्स में लगा ताला

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 18 से 44 साल के लगभग डेढ़ करोड़ लोगों को टीका लगना है, लेकिन सरकार के पास महज डेढ़ लाख कोरोना के टीके थे, जिसे देखते हुए सरकार ने राशन कार्ड को आधार बनाया था और अभियान का आग़ाज़ किया गया था. मामले में पंडरी टीकाकरण और जिला अस्पताल के सर्जन अधीक्षक ने कहा कि आदेशानुसार बंद किया गया है. कब चालू होगा ये अभी पता नहीं है.

बीमारी अमीर और गरीब देखकर नहीं हो रही

बता दें कि हाईकोर्ट ने छत्तीसगढ़ में 18+ वैक्सीनेशन में गरीबों को प्राथमिकता देने वाले सरकार के फैसले पर सख्त एतराज जताया था. हाईकोर्ट ने इसको लेकर सख्त टिप्पणी की थी. कोर्ट ने कहा था कि बीमारी अमीर और गरीब देखकर नहीं हो रही है. इसलिए वैक्सीन भी इस नजरिए से नहीं लगाई जा सकती.

कई वैक्सीनेशन सेंटर्स में ताले लगा दिए गए

कोर्ट ने महाधिवक्ता की मांग पर इस पूरे मुद्दे की स्पष्ट पॉलिसी बनाने के लिए समय दिया था. हाईकोर्ट ने टीकाकरण को लेकर शासन को दो दिन में नीति बनाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 18+ का टीकाकरण को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. टीके नहीं होने के कारण कई वैक्सीनेशन सेंटर्स में ताले लगा दिए गए हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक