शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स ने हड़ताल वापस ले ली है. जूडा ने इसका ऐलान राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मुलाकात के बाद किया. अब सभी जूनियर डॉक्टर्स पहले की तरह अपनी नियमित सेवाएं देते रहेंगे. सरकार से मिले आश्वासन के बाद हड़ताल वापस ली गयी. जूनियर्स डॉक्टर कल से हड़ताल पर जाने वाले थे.

दरअसल प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स प्रदेश में गुरूवार से हड़ताल पर थे. उन्होंने कोरोना मरीजों का इलाज नहीं करने का बहिष्कार किया था. जिसको लेकर डॉक्टरों ने हड़ताल की घोषणा की थी.

सरकार से मिला आश्वासन                                                                                                                                               बता दें कि प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स शु्क्रवार से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने वाले थे. हालांकि गुरूवार से ही डॉक्टरों ने इलाज करना बंद कर दिया था. लेकिन देर शाम कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग से जूडा ने मुलाकात की और आश्वासन मिलने के बाद हड़ताल वापस ले ली. हालांकि अब डॉक्टर्स पहले की तरह अपनी नियमित सेवाएं देते रहेंगे.

मुलाकात के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने जूडा का हड़लात वापस लेने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि अब किसी तरह की हड़ताल नहीं होगी. उन्हें समझाया है, हमारी बातों का सम्मान किया है. जल्द ही उनकी समस्याओं का हल निकाला जाएगा और उनकी मांगे पूरी की जाएंगी.

गौरतलब है कि जूनियर्स डॉक्टर्स अपनी लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर थे. उन्होंने यह चेतावनी दी थी कि यदि उनकी मांगों को शुक्रवार सुबह 8 बजे तक नहीं  माना गया तो वह कोविड मरीजों का इलाज भी नहीं करेंगे और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.