बुरहानपुर। शहर की मंडी में उमड़ी भीड़ को देख कर नहीं लगता कि लोग कोरोना संक्रमण रोकने के प्रति गंभीर है. इस तरह की भीड़ को देखकर लगता है कि इस देश और प्रदेश का तो भगवान ही मालिक है. शासन प्रशासन कुछ भी कर लें, लोग ना तो मानने को तैयार हैं और ना ही मानेंगे.

प्रशासन द्वारा भीड़ लगाने वाले ऐसे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई, व्यापारियों से भारी आर्थिक जुर्माना, बिना वजह घरों से निकलने वालों से बीच सड़क दंड बैठक लगाने, सड़क पर मुर्गा बनाने सहित एक दिन के लिए अस्थाई भेजने जैसी कार्रवाई की जा चुकी है. इसके बाद भी लोग न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे हैं ना ही मास्क लगा रहे हैं. अब प्रशासन करे तो क्या करे.

आज हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी

मामला शहर की रेणुका मंडी का है, जहां आज हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी. वहां फुटकर विक्रेता और व्यापारियों की भीड़ लग रही. वहां पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

Read More : अच्छी खबर : 18 प्लस वैक्सीनेशन अभियान की सीएम शिवराज ने की शुरुआत

मंडी को खंडवा रोड से हटाकर रेणुका में शिफ्ट किया गया

बता दें कि कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण रोकने और लोगों की भीड़ को कम करने के उदेश्य से मंडी को खंडवा रोड से हटाकर रेणुका में शिफ्ट करने के निर्देश दिए थे. मंडी को शिफ्ट तो किया गया लेकिन लोगों की भीड़ देखकर जिला और पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए. वहीं नई जगह पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करने में भी अनदेखी कर दी. इससे कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है.

 Read More : एमपी के इस जिले में 15 मई तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन, 31 मई तक निजी फाइनेंस कंपनियों की लोन वसूली पर रोक