नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को शानदार जीत मिली है. लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कोई निर्णय नहीं हो पाया है. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मत्री हिमंत बिस्वा सरमा को नई दिल्ली बुलाया है. बताया जा रहा है कि दोनों में से किसी एक को मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लगेगी.

दरअसल, असम के नए मुख्यमंत्री को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार (8 मई) को पार्टी की एक अहम बैठक बुलाई है. इसमें मुख्यमंत्री के नाम पर फिर से दिल्ली में चर्चा होगी. जेपी नड्डा ने वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य में पार्टी के बड़े नेता हिमंत बिस्वा सरमा को दिल्ली बुलाया है. पार्टी की होने वाली अहम बैठक में ये दोनों नेता शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि शनिवार को सोनेवाल और बिस्वा सरमा दोनों नेता जेपी नड्डा से सुबह 10:30 बजे दिल्ली में मुलाक़ात करेंगे.

असम भाजपा के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने मीडिया से कहा कि सोनोवाल और सरमा अगली सरकार के गठन पर चर्चा के लिए शनिवार को नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

असम विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया था. ऐसे में सर्बानंद और बिस्वा मुख्यमंत्री की रेस में हैं. बता दें कि 2016 में बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. उस दौरान भी उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा था. लेकिन जीत के बाद बीजेपी ने सोनोवाल को मुख्यमंत्री बनाया था. लेकिन अब स्थितियां काफी बदल चुकी हैं. बिस्वा सरमा ने असम ही नहीं, समूचे पूर्वोत्तर में अपनी रणनीति से बीजेपी को कई राज्यों में अहम सफलताएं भी दिलवाई हैं. ऐसे में इस बर पार्टी को फैसले लेने में थोड़ी मुश्किल होगी.