रणधीर परमार छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर में जाने माने मेडिसिन रोग विशेषज्ञ डॅाक्टर की बहुचर्चित अंधेकत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. हत्यारा कोई नहीं बल्कि उसकी प्रोफेसर पत्नी ने ही इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने डॉक्टर की प्रोफेसर पत्नी ममता पाठक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

बता दें कि बीते दिनों जिला अस्पताल के एमडी मेडिसिन डॉक्टर नीरज पाठक की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी. घटना के दौरान डॉक्टर की प्रोफेसर पत्नी और बेटे शहर से बाहर कोरोना टेस्ट कराने गए थे.

पति की मौत के बाद पुलिस को प्रोफेसर पत्नी पर शक था

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पारिवारिक विवाद के चलते प्रोफेसर पत्नी ममता पाठक ने 29 अप्रैल को नींद की गोली खिला एवं बिजली का करंट लगाकर हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. पति की मौत के बाद पुलिस को प्रोफेसर पत्नी पर शक था, इसलिए पुलिस उस पर लगातार नजर बनाए हुए थी. धीरे-धीरे कर सबूत इकट्ठा करने के बाद 7 दिन के भीतर ही पूरे मामले का खुलासा कर दिया.

7 मई को शासकीय महाराजा महाविद्यालय में केमिस्ट्री की प्रोफेसर ममता पाठक को हिरासत में लिया
डॉक्टर की मौत के बाद शव तीन दिनों तक घर में पड़ा रहा. पत्नी कोरोना की जांच कराकर एक मई को झांसी से वापस घर आई तब उसने अपने पति की मौत की रिपोर्ट खुद थाने में दर्ज कराई थी. जिसके बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइन थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए जांच शुरू की थी. पुलिस को जांच के दौरान कई सबूत मिले. जिसके बाद 7 मई को शासकीय महाराजा महाविद्यालय में केमिस्ट्री की प्रोफेसर ममता पाठक को हिरासत में लिया. उसने आज अपना जुर्म कबूल कर लिया. घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के लोकनाथ पुरम की है.