स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल सीजन-14 को कोरोना के कहर के चलते बीच में ही रोकना पड़ा, क्योंकि आईपीएल के बायो बबल में कोरोना की एंट्री हो चुकी थी. अचानक आईपीएल को रोकने का फैसला लेना पड़ा. फिर खबर आई कि आईपीएल के बाकी मैचेस का आयोजन भी होगा. अभी सिर्फ अनिश्चितकाल के लिए आईपीएल को टाला गया है.

भारत में कोरोना के मौजूदा हालातों को देखकर अनुमान लगाने का बाजार गर्म होने लगा. कोई यूएई तो कोई दूसरे देश की बातें करने लगा. क्योंकि पिछले सीजन में बीसीसीआई ने यूएई में ही आईपीएल का सफल आयोजन किया था. लेकिन अब कुछ ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि बीसीसीआई आईपीएल सीजन-14 के फेज टू का आयोजन भारत में ही कर सकता है. इस पर विचार भी कर रहा है.

इसे भी पढ़ें- चेतन सकारिया के पिता का कोरोना से निधन, ऑटो चलाकर बेटे को बनाया था क्रिकेटर 

रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा साल ही टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन सितंबर में होना है. उससे पहले ही ही आईपीएल 2021 के बाकी मुकाबले कराए जा सकते हैं. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पहले ही सभी टीमों को भारत आना है. ऐसे में बीसीसीआई उन्हें कुछ समय पहले बुलाकर आईपीएल के बाकी मैचेस का आयोजन करा सकती है.

एक न्यूज एजेंस से बातचीत के दौरान बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अगर सितंबर में देश में कोरोना वायरस की स्थिति कंट्रोल में होती है, तो आईपीएल के बाकी मैचेस का आयोजन हो सकता है. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है कि अगर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध होते हैं. कोरोना की स्थिति नियंत्रण में होती है, तो हम निश्चित रूप से टी-20 वर्ल्ड कप से पहले विंडो देख सकते हैं. ये वास्तव में वर्ल्ड कप से पहले अच्छी तैयारी का मौका भी हो सकता है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material