पूरा देश इस समय कोरोना के कारण बुरी तरह से परेशान है और वहीं संक्रमण फैलने की आशंका ने लोगों के मन में डर पैदा कर दिया है. आलम यह है कि लोगों को अस्पताल जाने से भी डर लगने लगा हैं और उनपर नकारात्कमकता भी हावी होने लगी है. वहीं अब दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबद के एक कोरोना ICU वार्ड से ऐसी अनोखी तस्वीर सामने आई है, जो किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज के अंदर सकारात्मक ऊर्जा भर देगी.

दिल जीत लेने वाला ये सकारात्मक तस्वीर गाजियाबाद के इंदिरापुरम स्थित स्पर्श मेडिकेयर अस्पताल के कोरोना ICU वार्ड से सामने आया है. बता दें कि कोरोना वार्ड में अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने यहां भर्ती पति-पत्नी की शादी की सालगिरह को एक साथ मिलकर धूमधाम से मनाया है. इस खास मौके पर यहां पति-पत्नी से केक भी काटवाया गया. इस तरह के प्रयासों से मरीजों का मनोबल काफी बढ़ जाता है. कोरोना वार्ड के भीतर डॉक्टर्स की इस पहल से पति-पत्नी काफी खुश नजर आए.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट… कहा…

स्पर्श मेडिकेयर अस्पताल की मैनेजिंग डायरेक्टर संध्या सिन्हा ने बताया कि इंदिरापुरम इलाके में ही रहने वाले 47 वर्षीय गजेंद्र चौधरी और उनकी पत्नी 45 वर्षीय लक्ष्मी देवी दोनों ही कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए थे. जिसके बाद 1 मई को अस्पताल में भर्ती हो गए थे. उनकी पत्नी अब स्वस्थ हो चुकी हैं, जबकि गजेंद्र चौधरी का उपचार अभी जारी है और उनकी स्थिति में भी सुधार है. उम्मीद है उन्हें भी जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

वहीं जब अस्पताल प्रबंधन को यह जानकारी मिली की गजेंद्र चौधरी की शादी की 21वीं सालगिरह है, तो उन्होंने केक मंगा कर आईसीयू में ही गजेंद्र चौधरी से केक कटवाया और वहां मौजूद स्टाफ और अन्य 15 मरीजों ने इसका जश्न मनाते हुए उन्हें अपना स्नेह और आशीर्वाद दिया है. गजेंद्र की पत्नी भी इस मौके पर उनके साथ रही. अस्पताल प्रबंधन के द्वारा उनकी शादी की सालगिरह मनाए जाने के बाद गजेंद्र चौधरी और उनकी पत्नी बेहद भावुक हो गए थे. इतना ही नहीं उन्हें देखकर स्टाफ भी भावुक हो गए और वहां का माहौल खुशनुमा हो गया.