नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के नवनिर्वाचित सभी 77 भाजपा विधायकों की जान को खतरा देखते हुए ‘X’ और ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. इसका दायित्व केंद्रीय सुरक्षा बल सीआईएसएफ और सीआरपीएफ के कमांडो पर रहेगा.

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिए भेजे गए केंद्रीय दल के आंकलन और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी भाजपा विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला लिया है. इसमें 66 भाजपा विधायकों को ‘X’ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी, जिन्हें सीआईएसएफ के कमांडो सुरक्षा प्रदान करेंगे. इसके बाद शेष भाजपा विधायकों को ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. नेता प्रतिपक्ष शुवेंदु अधिकारी को पहले ही सीआरपीएफ की ओर से ‘Z’ कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है.

इसे भी पढ़ें : थाईलैंड कॉलगर्ल मामला : 50 से अधिक BJP नेता कराते थे मसाज!

बता दें कि 294 सीट वाले बंगाल विधानसभा के लिए हाल ही में हुए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने ममता बैनर्जी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की है. चुनाव से पहले से बंगाल में राजनीतिक हिंसा का दौर चल रहा था, जो चुनाव के दौरान कुछ समय के लिए थमा रहा, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद फिर से इसने जोर पकड़ लिया. 77 सीटों पर जीत हासिल कर मुख्य विपक्षी दल के तौर पर उभर कर सामने आई भाजपा के नेताओं का आरोप है कि इस राजनीतिक हिंसा में उसके 14 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की मौत हुई है.

Read More : Salman Khan’s Radhe Revenue Collection to Go for Covid Relief Work