मुंबई. देश में चल रहे कोरोना काल में कई लोग अपने-अपने स्तर पर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में बॉलीवुड से भी कई सिलेब्स लोगों के मदद के लिए आग आ रहे हैं. इन तमाम एक्टरों के बीच अब Anupam Kher भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आ गए हैं. वे कोरोना के इलाज में लगनेवाली जरूरी सामग्रियों से कोरोना के मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए देश के अलग-अलग अस्पतालों को मुफ्त व्यवस्था करने‌ में जुट गए हैं.

‘अनुपम खेर फाउंडेशन’ ने‌ अमेरिका के ‘ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन’ और देश में स्थित ‘भारत फोर्ज’ के साथ मिलकर अस्पतालों और एम्बुलेंस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर्स, मरीजों के लिए सांस लेने में मददगार साबित होने वाले बैगपैक ऑक्सीजन मशीनों, एम्बुलेंस से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के दौरान फौरी तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर्स आदि तमाम जीवन रक्षक सामग्रियों के मुफ्त वितरण की शुरुआत कर दी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अंधेरी के सेलिब्रेशन क्लब में अमेरिका से पहुंचे इन तमाम सामग्रियों को दिखाते हुए Anupam Kher ने कहा, “कोरोना से लड़ाई के लिए आवश्यक तमाम चीजें हम देश के अलग-अलग शहरों और अलग-अलग अस्पतालों तक पहुंचाएंगे. इनमें महाराष्ट्र, बिहार, जम्मू-कश्मीर आदि तमाम राज्यों के शहरों का शुमार है.” Anupam Kher ने यह जानकारी भी दी कि जल्द ही उनकी ओर से कोरोना पीड़ितों के मानसिक स्वास्थ्य की बेहतरी के मद्देनजर एक हेल्पलाइन की शुरुआत की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस हेल्पलाइन के जरिए जाने-माने साइकोलॉजिट्स और साइकोथेरेपिस्ट कोरोना मरीजों और उनके परिजनों से बात करेंगे और उन्हें मानसिक अवसाद से उबरने में मदद करेंगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम खेर ने बताया कि ‘हील इंडिया प्रोजेक्ट’ के तहत कोरोना से जुड़ी राहत सामग्रियां पहुंचाने के इस नेक में उन्हें देशभर से 300 वॉलिंटियरों के आवेदन प्राप्त हुए हैं, जो उनके इस मिशन में उनका साथ देंगे. कोरोना की दूसरी लहर के बीच बॉलीवुड की कई हस्तियों द्वारा मदद का हाथ बढ़ाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल पर अनुपम खेर ने कहा, “कलाकार भी इंसान होते हैं और एक्टिंग करना महज उनका एक पेशा है. महज एक्टर ही नहीं बल्कि तमाम क्षेत्रों से ताल्लुक रखनेवाले अनेकों लोग संकट की इस घड़ी में आगे आकर कोरोना पीड़ितों की मदद में जुटे हुए हैं.”

आपको बता दें कि अनुपम खेर के अलावा और भी कई सितारे लोगों कि मदद कर रहे हैं. इस लिस्ट में सबसे पहले लोग सोनू सूद का नाम लेते हैं. अक्षय कुमार, ट्विंकल खन्ना, सलमान खान, अमिताभ बच्चन जैसे और भी कई सितारे लोगों कि मदद कर रहे हैं.