रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस सांसदों, विधायकों की बैठक ली. इस दौरान पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से कैसे लड़ें इस पर चर्चा हुई है. हर जिले की रिपोर्ट ली गई है. कई अहम बिंदु सरकार के संज्ञान में लाए गए. इसके अलावा मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना फैलने के जिम्मेदार  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह हैं.

मोहन मरकाम ने BJP पर साधा निशाना

मोहन मरकाम ने कहा कि देश में लाखों की भीड़ जुटाकर रैलियां करते रहे. कुम्भ कराते रहे. आज गंगा में शव बह रहे हैं. इससे भयावह स्थिति देश ने कभी नहीं देखा. उन्होंने कहा कि देश में लॉकडाउन लगाया जाएगा तो छत्तीसगढ़ में संभव है कि इसे बढ़ाया जाएगा. मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब हालात सुधर रहे हैं. ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर की स्थिति सुधरी है.

मरकाम ने शराब मामले में BJP पर किया पटलवार

इस दौरान मरकाम ने शराब की होम डिलीवरी पर बीजेपी के सवालों पर कहा कि क्या ये शराब की जगह अमृत पंहुचा रहे थे ?. छत्तीसगढ़ 7 राज्यों से घिरा है. अवैध रूप से शराब आ रहा है. इसे रोकने के लिए सरकार यदि ऑनलाइन शराब बेच रही है, तो इनके पेट में दर्द क्यों हो रहा है. बीजेपी नेताओं का चाल चरित्र चेहरा अलग अलग है. यूपी, कर्नाटक, हरियाणा जैसे अन्य राज्यों में शराब बिक रही है. यहां बीजेपी को सिर्फ राजनीति करनी है.

मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से कैसे लड़े इस पर चर्चा हुई है. हर जिले की रिपोर्ट ली गई है. कई अहम बिंदु सरकार के संज्ञान में लाए गए हैं.  छत्तीसगढ़ में हालात सुधर रहे हैं. आक्सीजन बेड, वेंटिलेटर की स्थिति सुधरी है. आंध्रप्रदेश को लेकर कहा जाता था कि अच्छी स्वास्थ्य सुविधा है, लेकिन वहां भी ऑक्सीजन की कमी से लोग मर रहे हैं. जबकि छत्तीसगढ़ देश के 9 राज्यों को ऑक्सीजन दे रहा है.

बीजेपी झूठ की राजनीति कर रही है. बीजेपी के नेता संवेदनशील होते तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 12 तारीख को वर्चुअल बैठक के लिए वक़्त दिया था. देश में कोरोना बढ़ने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह जिम्मेदार हैं. लाखों की रैलियां करते रहे. कुम्भ कराते रहे.
आज गंगा में शव बह रहे हैं इससे भयावह स्थिति देश ने कभी नहीं देखा.

मोहन मरकाम ने कहा कि रायगढ़, जांजगीर चाम्पा में संक्रमण के मामले अभी अधिक हैं. रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जहां केसेज ज्यादा आ रहे थे वहां अब कम केस आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 70 लाख से ज्यादा वैक्सीन के आर्डर दिए हैं. इससे लोगों को फ्री वैक्सीन मिलेगा.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक