दिल्ली. देश में कोरोना महामारी की वजह से रेलवे को यात्री नहीं मिल रहे हैं, जिसके कारण रेलवे को रोजाना कई ट्रेनें कैंसिल करना पड़ रहा है. वहीं रेलवे ने फिर कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. जिसकी जानकारी रेलवे ने ट्वीट के जरिए दी है. रेलवे ने बीते दिनों दिल्ली, बिहार, यूपी, मुंबई, गुजरात समेत कई ट्रेन कैंसिल किए हैं. हालांकि रेलवे ने लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनें भी चला रहा हैं, ताकि प्रवासी मजदूरों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

अगर आपने ट्रेन से सफर करने का प्रोग्राम बनाया है, तो ये जरूर चेक कर लें कि आपकी ट्रेन कैंसिल तो नहीं हो गई. अगर आपने 16 मई तक कहीं जाने का प्लान बनाया है तो ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें, जिससे आपको कोई परेशानी न हो. उत्तर रेलवे ने इन ट्रेनों के बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. ये ट्रेनें आज यानी 11 मई से लेकर 16 मई तक कैंसिल रहेंगी यात्री परेशान न हो.

इसे भी पढ़ें – जिनको कोई कंधा देने वाला नहीं, उनका साथ दे रही है इंसानियत वेलफेयर सोसाइटी और उम्मीद संस्था

उत्तर रेलवे ने अपने ट्वीट में लिखा है कि सर्वसंबंधित को सूचित किया जाता है कि परिचालनिक कारणों से कश्मीर घाटी के बनिहाल-बारामूला सेक्शन में संचालित निम्नलिखित रेलगाड़ियों को दिनांक 11.05.2021 से 16.05.2021 तक निरस्त करने का निर्णय लिया गया है. किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं. यहां आपको सभी जानकारी मिल जाएगी या फिर आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.enquiry.indianrail.gov.in पर भी संपर्क कर सकते हैं.