बाराबंकी. जिले में फिर एक विवाहिता दहेज लोभियों का शिकार हो गई. ससुरालवालों ने गर्दन दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा पति, सास सहित अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज कर लिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामसनेहीघाट थानाक्षेत्र के चौरी मजरे अलादासपुर निवासी अशोक मिश्रा ने अपनी पुत्री स्वाति का विवाह वर्ष 2010 में दरियाबाद थाने के गोपीपुर से पूरे रीति रिवाज के साथ गोपीपुर निवासी राजेश तिवारी के साथ किया था. स्वाति के परिजनों के अनुसार स्वाति के विवाह में अपनी हैसियत के अनुसार सब कुछ दिया था. लेकिन दहेज में मोटरसाइकिल न दे पाने से आए दिन राजेश के परिवार वाले बेटी को प्रताड़ित करते थे. सोमवार को विवाहिता की गर्दन दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. उसके बाद राजेश के गांव वालों ने अशोक को इस बात की सूचना दी. उसके बाद उन लोगों के होश उड़ गए. आनन-फानन में अशोक मिश्रा परिजनों के साथ गोपीपुर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी कि मेरी बेटी आज दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई उसकी पति राजेश ने गला घोंटकर हत्या कर दी है.

इसे भी पढ़ें – बेटे की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, डिप्रेशन में आकर पिता ने लगाई फांसी

इसके बाद दरियाबाद पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा पति, सास सहित अन्य लोगों के विरुद्ध दर्ज कर लिया है. प्रभारी निरीक्षक सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.