बाराबंकी. शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक और समाजसेवी डॉ. प्रमोद कुमार बनर्जी बुधवार को वैश्विक महामारी कोरोना की जंग हार गए. उनका सुबह इलाज के दौरान लखनऊ स्थित विवेकानंद अस्पताल में निधन हो गया. डॉ. बनर्जी जिले के समाजसेवी चिकित्सकों में शुमार थे. डॉ. बनर्जी कई दशक से शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक थे. उनके पिता भी शहर के मशहूर चिकित्सक थे और उनके निधन के बाद से प्रमोद कुमार बनर्जी प्रैक्टिस कर रहे थे. वो अपने घर शहर कटरा मोहल्ले में निजी क्लिनिक चलाते थे. जिले का एक समाजसेवी चिकित्सक का निधन जिले के लिए बहुत बड़ी छति कह सकते हैं.

डॉ. बनर्जी के निधन की खबर जिले में आते ही सभी वर्गों के लोगों ने उनके निधन को जिले के लिए एक अपूर्णीय छति बताया है. बताते चलें कोरोना की दूसरी लहर में इससे पहले शहर के प्रसिद्ध आर्थोपेडिक चिकित्सक डाक्टर ललित जैन भी कोरोना की जंग हार गए थे. दूसरी लहर में जिले के कई डाक्टरों को काल रूपी कोरोना की लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – BREAKING NEWS : आजम खान का निधन की खबर को मेदांता अस्पताल ने किया खारिज

डॉ. पीके बनर्जी का परिवार आजादी से पहले पश्चिम बंगाल से आकर बाराबंकी जिले में स्थापित हुआ था. उसी समय से डॉ. प्रमोद कुमार बनर्जी का परिवार जिले में समाजसेवी चिकित्सक के रूप में समाज से जुड़े हुए थे.