रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्र सरकार की तर्ज पर ‘CG Teeka’ एप लॉन्च किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस एप का शुभारंभ किया है. प्रदेश में राज्य के 18-44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए ‘CGTeeka’ पोर्टल तैयार किया गया है. पोर्टल में सभी हितग्राहियों के लिए पंजीयन की सुविधा उपलब्ध रहेगी. साथ ही जहां इंटरनेट की सुविधा नहीं होगी, वहां हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जाएगी.

CM बघेल ने ‘CG Teeka’ एप का शुभारंभ

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीजी टीका एप से अब लोगों को लाइन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 48 प्रतिशत लोगों के पास ही मोबाइल है. ऐसे में हमने हेल्प डेस्क भी बनाया है. जहां पर लोग अपना पंजीयन भी करा सकेंगे.

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां करें क्लिक-

18+ वाले आसानी से करा सकेंगे वैक्सीनेशन

सीएम ने कहा कि राज्य को 5 लाख डोज वैक्सीनेशन के लिए मिले थे, जिसमें से 4 लाख खत्म हो चुके हैं. 1 लाख कल खत्म हो जाएंगे. इसलिए सीजी टीका में पंजीयन कराने वाले लोगों को लाभ टीका के नए खेफ आने के बाद मिलेगा. मुख्यमंत्री ने सीजी टीका एप के लिए चिप्स के अधिकारियों को बधाई दी.

बता दें कि इसके पहले टीकाकरण के लिए कोविन एप में रजिस्ट्रेशन करना होता था, लेकिन अब छत्तीसगढ़ सरकार ने सीजी एप टीका लॉन्च किया है. कोविन एप में 18+ के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑप्शन नहीं था. ऐसे में लोगों को परेशानी होती थी. अब सीजी टीका एप से लोग आसानी से रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकते हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक