मनोज यादव,कोरबा। छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. कोरबा जिले में बुधवार की देर शाम तेज आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई. रविवार की शाम भी कई क्षेत्रों में चली तेज आंधी के कारण पेड़ और बिजली के पोल धराशाई हो गए. बिजली के पोल गिरने के कारण कई इलाकों की बिजली गुल हो गई. विभागीय अधिकारी और कर्मचारी बिजली बहाली के लिए प्रयास कर रहे हैं. बिजली गिरने का LIVE VIDEO भी कैमरे में कैद हुआ है.

आंधी-तूफान के कारण विभिन्न इलाकों में दर्जनों पेड़, बिजली पोल और तार गिर गए. कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए. आंधी-बारिश से कारण कोरबा क्षेत्र में भी जमकर बर्बादी हुई. कई क्षेत्रों में पेड़ उखड़कर जमींदोज हो गए. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली का तार और दर्जनों की संख्या ने पोल गिर गए. पिछले पांच दिनों से लगातार जिले में आंधी और बारिश का दौर चल रहा है.

इसे भी पढ़ें- ‘लाल आतंक’ पर पुलिस का शिकंजा: 6 नक्सली गिरफ्तार, 2 सहायक आरक्षक की हत्या में थे शामिल 

आज शाम को चले आंधी ने अशोक वाटिका के समीप विशालकाय पेड़ को जमींदोज कर दिया. पेड़ बिजली लाइन में गिरने से शहरी क्षेत्र का विद्युत आपूर्ति बाधित हो गया है. शहर के बिजली आपूर्ति चालू करने वितरण विभाग के अधिकारी लाइन सुधारने का काम कर रहे हैं.

इस संबंध में वितरण विभाग के डीई राजेश ठाकुर ने बताया कि अशोक वाटिका के समीप एक विशालकाय पेड़ आंधी से गिर गया है. नगर निगम से क्रेन मंगाकर पेड़ को विद्युत लाइन से हटाने का काम किया जा रहा है. लाइन दुरुस्त होते ही विद्युत आपूर्ति बहाल की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- अब हारेगा कोरोना: छत्तीसगढ़ में संक्रमण की दर में बड़ी गिरावट, घटकर हुआ 15 फीसदी, देखें जिलेवार स्थिति

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material