राजनांदगांव। जिले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. 18+ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. लेकिन वैक्सीनेशन के बाद बुखार आने पर लोगों को शुगर की दवाई दे दी गई. जिससे कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई. मरीज के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने पर CMHO ने स्वास्थ्य कर्मचारी को निलंबित कर दिया है. मामला राजनांदगांव जिले ग्राम अर्जुनी का है.

बुखार की जगह शुगर की दी दवा

जानकारी के मुताबिक वैक्सीन लगाने वाले के बाद लोगों को बुखार आने लगा. जिसके बाद अर्जुनी में लोगों को बुखार की पेरासिटामोल की जगह शुगर की मेटफार्मिन हाइड्रोक्लोराइड दवा दी गई. यह सिलसिला पिछले दो दिन से ऐसे ही चल रहा था. शिकायत मिलने के बाद जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMHO) ने मामले की जांच करने के आदेश दिए थे.

जांच के बाद निलंबन की कार्रवाई

जांच में मामला सही पाए जाने के बाद बुधवार को CMHO ने अर्जुनी में पदस्थ फार्मासिस्ट वर्षा साकरे को निलंबित कर दिया. अब स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन लगवा लिए लोगों के घर-घर जाकर शुगर की दवाईयों को वापस ले रही है. उसके बदले पेरासिटामोल की दवाई दे रही है.

प्रदेश में बुधवार को 10 हजार 150 केस सामने आए हैं. जबकि 153 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. राहत की बात यह है कि 9 हजार 35 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. वहीं राजनांदगांव जिले में 272 मरीज मिले है. वहीं 1 मरीज की इलाज के दौरान मौत हुई है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material