दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण इस समय पूरे देश में की हालात खराब हैं. देश कि इस खराब स्थिति के बीच कई प्रेरणादायक खबरें भी सामने आती रहती हैं. कोविड के मरीजों को ठीक करने में डॉक्टर्स भी लगातार अपना कर्तव्य निभा रहे हैं. अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों कि सेवा में लगे हुए हैं. वहीं कई मरीज ऐसे भी हैं जो जिंदगी की इस जंग में दूसरों के लिए प्रेरणा बन गए हैं.

लोगों को प्रेरणा देने वाला ऐसा ही एक मामला दिल्‍ली की अस्‍पताल से सामने आया था. यहां की एक डॉक्‍टर ने कोरोना से जंग लड़ रही एक लड़की का वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में देखा जा रहा था की कोरोना से लड़ रही ये मरीज ‘Love You Zindagi’ गाने पर झूम रही थी. कोविड पॉजिटिव इस लड़की के इस जिंदादिल रवैये की लोगों ने जमकर सराहना की थी. उन्‍हीं डॉक्‍टर ने अब लड़की की मौत होने की जानकारी दी है.

डॉक्‍टर ने शेयर किया था वीडियो

बता दें कि डॉ.मोनिका लांगेह ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर एक अस्पताल के कोविड इमरजेंसी वार्ड से 30 साल की इस मरीज की स्‍टोरी वीडियो के साथ शेयर की थी. इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉक्टर ने लिखा था कि इस लड़की को अस्‍पताल में आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था, इसलिए वो कोविड भर्ती एमरजेंसी वार्ड में एडमिट थी. उसे NIV (Non Invasive Ventilation) पर रखा गया था, साथ ही उसे रेमडेसिविर और प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी दी जा रही थी.

डॉ. मोनिका लांगेह ने यह भी लिखा था कि दृढ़ इच्छाशक्ति वाली इस लड़की ने अपना मनोबल बढ़ाने के लिए मुझसे म्‍यूजिक चलाने की अनुमति मांगी थी. इसके बाद उसने शाहरुख खान और आलिया भट्ट की 2016 की फिल्म डियर जिंदगी का ‘Love You Zindagi’ गाना सुना और उस गाने पर वो झूमने लगी.

इस वीडियो को शेयर करते हुए डॉ.मोनिका लांगेह ने लिखा था- कि इससे सबक मिलता है कि कभी उम्‍मीद न खोएं. हालांकि उस समय डॉक्टर ने बताया था कि युवती की हालत में सुधार हो रहा है, लेकिन फिर अचानक लड़की की तबीयत बिगड़ गई और वो दुनिया छोड़ कर चली गई. ट्विटर के जरिए यह जानकारी देते हुए डॉ.लांगहे ने लिखा है, ‘मैं बहुत दुखी हूं… हमने इस बहादुर लड़की को खो दिया. कृपया उसके परिवार के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस दुख को सह सकें.

‘Love You Zindagi’ गाना पर झूमने वाली लड़की के लिए सोनू सूद भी दुखी हो गए. सोनू सूद ने डॉक्टर मोनिका लंगेह के ट्वीट को रीट्वीट कतरे हुए कहा कि जब इस बारे में पता चला तो उनके लिए भी यह किसी सदमे से कम नहीं था. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘बहुत बहुत दुखद. कभी नहीं सोचा था कि वो अपने परिवार को दोबारा देखने में सक्षम नहीं होगी. जिंदगी बहुत अन्यायपूर्ण है. कितने ही जीवन थे जो जीने के लायक थे लेकिन खो दिए. यह मायने नहीं रखता कि हमारी जिंदगी कितनी ही सामान्य क्यों ना हो जाए लेकिन हम इस दौर से कभी बाहर नहीं निकल पाएंगे.’