दंतेवाडा। जिले में डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया. घटना के बाद सर्चिंग में दो भरमार बंदूक, दो किलो आईईडी, वायर, 4 पिट्ठू और नक्सली साहित्य बरामद हुई है. ये पूरा मामला गीदम थाना क्षेत्र के नदी पार मुस्तलनार का है. इसकी पुस्टि एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने की है.

दंतेवाडा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि नक्सली कमांडर मलेश के दलम के साथ मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है. इसमें और भी नक्सलियों के मारे जाने का पुलिस ने दावा किया. मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया.

इसे भी पढ़े- कोरोना संक्रमित नक्सलियों को संगठन ने दिखाया बाहर का रास्ता, झोपड़ी में काट रहे थे दिन, पुलिस ने किया गिरफ्तार, 12 लाख का था इनाम

बता दें कि छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर पुलिस ने गुरुवार को दो नक्सलियों को मार गिराया था. घटना मानपुर ब्लॉक के उस पार महाराष्ट्र के सांवरगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोरचुल व बोधनखेड़ा की है. इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से पुलिस की सी 60 टीम इलाके में सर्चिंग के लिए पहुंची थी. इसी दरमियान छत्तीसगढ़ के खामखेड़ा तथा महाराष्ट्र के बोधनखेड़ा व मोरचुल गांव से लगे पहाड़ में जमे माओवादियों की टुकड़ी से पुलिस जवानों का सामना हो गया. दोनों तरफ से करीब घंटे भर गोलीबारी हुई. इसके बाद माओवादी जंगल में दुबक गए. इस घटना में एक महिला व एक पुरूष दो माओवादियों को जवानों ने मार गिराया.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material