पणजी। गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत हो गई. यह घटना बीती रात दो बजे से सुबह 6 बजे तक की है. यहां ऑक्सीजन की कमी से 13 लोगों ने दम तोड़ दिया. ये मौत ऑक्सीजन लेवल की कमी की वजह से बताई जा रही है.

सरकार ने गठित की कमेटी

इसी अस्पताल में बीते दिनों ऑक्सीजन की कमी के कारण कई मरीज़ों की जान गई थी, एक बार फिर ऐसी घटना होना प्रशासन की बड़ी लापरवाही को उजागर करता है. गोवा की सरकार ने अब इस मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई के विषय को लेकर सरकार ने एक कमेटी का गठन कर दिया है. जिसमें आईआईटी के बीके मिश्रा, जीएमसी के पूर्व डीन वीएन जिंदर और तारिक थॉमस शामिल हैं.

वहीं अधिकारियों का कहना है कि लॉजिस्टिक में दिक्कत के कारण ऐसा हुआ है.

चार दिन में 75 की मौत

बता दें कि गोवा में पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की मौत हो रही है. मंगलवार को 26 बुधवार को 20, गुरुवार को 15 और अब शुक्रवार को 13 लोगों की मौत हो गई है. कुल चार दिन में 75 लोगों की मौत हो गई.

एक दिन में 63 मरीजों की मौत

गोवा में गुरुवार को करोना संक्रमण 2491 नए मामले सामने आए, जबकि 63 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,30,130 हो गए और मृतकों की संख्या बढ़कर 1,937 हो गई है. दिन में 2,266 मरीजों को ठीक होने के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 95,240 हो गई है. गोवा में अब कोविड-19 का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 32,953 है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material