रोहित कश्यप,मुंगेली। कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है. इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस नेता हेमेंद्र गोस्वामी ने दरियादिली दिखाई है. जनहित में प्रशासन को महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं. इस बार उन्होंने कपड़ा व्यवसायी नन्दू बैद के साथ मिलकर 20 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर जिला अस्पताल को डोनेट किया है. इसके साथ ही पूर्व खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले ने 10 ऑक्सीजन सिलेंडर दान किया है.

कांग्रेस नेता ने किया दान

कलेक्टर पीएस एल्मा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मौजदूगी में कांग्रेस नेता हेमेंद्र गोस्वामी ने जिला अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर डोनेट किया है. उनका मानना है कि कोरोना के रिटर्न महामारी में इस बार जरूरतमंद लोगों को राशन के साथ ही मेडकिल सुविधाओं की बेहद जरूरत है. इसलिए ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था उनके द्वारा किया गया है.

जरूरतमन्दों की सहायता करने की अपील

उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर इससे सैकड़ों लोगों की जान बचाई जा सकती है. वहीं उन्होंने जनप्रतिनिधि,व्यवसायी और अधिकारी वर्ग जो मदद करने की चाह रखते हैं, ऐसे लोगों को सामने आकर हर संभव जरूरतमन्दों की सहायता करने की अपील की है. इसके अलावा सभी से वैक्सीनेशन कराने की अपील भी की है.

इसी कड़ी में पूर्व खाद्यमंत्री पुन्नूलाल मोहले ने अपनी स्व पत्नी द्वारिका मोहले की स्मृति में 10 जम्बो ऑक्सीजन डोनेट किया है. पुन्नूलाल मोहले ने अपनी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ तेंदुवे को अनुविभागीय अधिकारी नवीन भगत की उपस्थिति में डोनेट किया. साथ ही मोहले ने जिला चिकित्सालय में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया.

डॉ तेंदुवे ने बताया कि जिले में 205 ऑक्सीजन सिलेंडर और 12 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं. इसके अतिरिक्त 20 समाज सेवी संगठन से और 10 ऑक्सीजन सिलेंडर विधायक से प्राप्त हुए हैं. इसी तरह ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर मशीन भी उपलब्ध है. 100 बेड की क्षमता है, जिसमें भर्ती 42 मरीजों का उपचार चल रहा है. डॉ तेंदुवे ने बताया कि एक दिन में 30 सिलेंडर रिफलिंग की क्षमता का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है, जो शीघ्र पूर्ण हो जाएगा.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक