नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण का रफ्तार जारी है. प्रतिदिन तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. जबकि चार हजार से ज्यादा मौतें हो रही हैं. इस खराब स्थिति पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चिंता जाहिर की है. मीडिया से बातचीत में विश्व स्वास्थ्य संगठन के (WHO) प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति बेहद चिंताजनक है. पूरी दुनिया के लिए महामारी का ये दूसरा ज्यादा जानलेवा साबित होने वाला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने कहा है कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी खराब है, कई राज्यों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, अस्पताल में भी कई मरीज भर्ती हो रहे हैं, मौतें भी हो रही हैं.

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वे भारत की कोरोना स्थिति को काफी करीब से देख रहे हैं और हर जरूरी मदद समय रहते पहुंचाई जा रही है. संगठन की मदद से भारत में कई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे गए हैं, मास्क भिजवाए गए हैं और कई दूसरी मेडिकल उपकरणों की भी सप्लाई की जा रही है.

 दूसरा साल और ज्यादा घातक : डब्ल्यूएचओ

भारत में कोरोना की स्थिति विस्फोटक है. इसके अलावा कई अन्य देश भी दूसरी लहर से ग्रस्त नजर आ रहे हैं. डब्ल्यूएचओ प्रमुख की तरफ से जोर देकर कहा गया है कि भारत के अलावा नेपाल, श्रीलंका, वेतनाम, कंबोडिया, थाइलैड और इजिप्ट में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं.

वैक्सीन की सप्लाई एक बड़ी चुनौती

वैक्सीन को लेकर भी डब्ल्यूएचओ प्रमुख की तरफ से बड़ी बात कही गई है. उन्होंने ये स्वीकार किया है कि वैक्सीन की सप्लाई पूरी दुनिया के लिए एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने ये भी कहा है कि बढ़ते मामलों के बीच जीवन और आजीविका दोनों बचाने पर जोर देना जरूरी है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material