सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। राजधानी रायपुर को 31 मई तक लॉक करने का फैसला कलेक्टर ने लिया है. इस दौरान ऑड-ईवन नंबर के आधार पर रायपुर के बाजारों को खोला जाएगा. कलेक्टर के इस फैसले से व्यापारी नाखुश है. उनका कहना है कि लंबे अंतराल से सभी मुख्य बाजार बंद है. ऑड इवन प्रक्रिया व्यवसाय क्षेत्र में उचित नहीं होगी इससे पुनर्विचार करना चाहिए, क्योंकि इससे व्यापारिक वैमनस्यता बढ़ेगी और आम जनता को भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

व्यापारियों की मांग है कि सुबह 6  से 12 बजे तक सभी जीवन उपयोगी वस्तुएं एवं दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक बाकी दुकानों को खोलने की अनुमति देनी चाहिए. साथ ही व्यापारियों ने मांग की है कि शनिवार एवं रविवार को पूर्ण लॉकडाउन किया जाना चाहिए.

व्यापारी हरख मालू का कहना है कि ग्राहको को ये बात नहीं पता होती कि कौन सी दुकाने कब खुलेंगी. हम ऑड-ईवन नंबर के आधार पर बाजारों को खोलने के फैसले से सहमत नहीं है. आप एक समय सीमा निर्धारित कीजिए और उसके आधार पर बाजारों को खोलने की छूट दीजिए. इसके बदले आप शनिवार और रविवार को भी लॉकडाउन की घोषणा कर दीजिए हमें कोई समस्या नहीं होगी.

व्यापारी राजेन्द्र जग्गी ने कहा कि ऑड-ईवन नंबर के आधार पर दुकानों को खोलने से व्यापारियों को बड़ी समस्या होगी. क्योंकि हमारे ग्राहक किसी अन्य दुकान से सामान खरीदेंगे. इससे व्यावसायिक वैमनस्यता बढ़ेगी. व्यापारियों को नुकसान भी होगा.