बाराबंकी. चित्रकूट में हुए जेल कांड के बाद जिला जेल का शनिवार को डीएम डाक्टर आदर्श सिंह एसपी यमुना प्रसाद ने औचक निरीक्षण किया. जिससे कैदियों सहित जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

एसपी यमुना प्रसाद ने मीडिया को बताया कि जेलर से सभी कैदियों की जानकारी ली गई है. सभी बैरकों में निरुद्ध कैदियों के बाबत पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि हमारी सभी बंदियो पर विशेष नजर है और हम लोग सभी कैदियों की जानकारी एकत्र किए हुए हैं. निरीक्षण में क्वारन्टीन बैरक को भी देखा गया और आवश्यक दिशा निर्देश जेल प्रशासन को दिये गए हैं. साथ ही सख्त चेतावनी भी दी गई है कि यदि कोई भी संदिग्ध घटना होती है तो उससे बचने के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना आवश्यक होगा. निरीक्षण के दौरान उच्च सुरक्षा बैरक,क्वारन्टीन बैरक जेल के अस्पताल पाकशाला सभी बंदियों का मास्क पहनना इत्यादि देखा गया. जिसमें कुछ भी संदिग्ध न होने पर डीएम ने संतोष जताया.

इसे भी पढ़ें – मेराज का शव पहुंचा गाजीपुर के पैतृक गांव, जनाजे की नमाज के बाद सुपुर्द-ए-खाक

बता दें कि बीते शुक्रवार की सुबह चित्रकूट जिला जेल में बंद अपराधी अंशु दीक्षित ने मेराज व मुकीम को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. उसके बाद एनकाउंटर में अपराधी अंशु को भी अपनी जान गवानी पड़ी थी. उसी से सबक लेकर जेल सभी बंदियों पर विशेष नजर रखने वा कोई भी आपत्ति जनक वस्तु न रख पाने के लिए शनिवार को डीएम के नेतृत्व में सभी आला अधिकारियों ने बाराबंकी जिला जेल का औचक निरीक्षण किया है और कुछ भी आपत्ति जनक वस्तु न मिलने पर संतोष जताया है. निरीक्षण में डीएम डाक्टर आदर्श सिंह एसपी यमुना प्रसाद, जेल अधीक्षक हरीबक्स सिंह जेलर आशुतोष मिश्रा, उपजिलाधिकारी प्रशिक्षु तान्या, उपजिलाधिकारी प्रशिक्षु सचिन वर्मा, सीओ सिटी सीमा यादव सहित आला अधिकारी उपस्थित रहे.