नई दिल्ली। वैक्सीन निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष साइरस पूनावाला अपने बेटे अदार पूनावाला के पास लंदन चले गए हैं. उन पर अब देश छोड़ने का आरोप लग रहा है. हालांकि साइरस ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया है. साइरस पूनावाला ने कहा कि वह नियमित गर्मी छुट्टी बिताने के लिए लंदन आए हैं. वह हर साल मई में ऐसा करते हैं. संकट के समय में देश छोड़ने का आरोप झूठा और दुर्भावनापूर्ण है.

गर्मी की छुट्टी बिताने गया

लंदन के मीडिया को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि “जब से मैं याद कर सकता हूं, मैं मई के महीने में भारत से बाहर रहा हूं. हर कोई गर्मी की छुट्टी लेना चाहता है. इस बार यह कोई नई बात नहीं है.”

उन्होंने कहा कि “अदार जब बच्चा था, तभी से मैं उसे लंदन लेकर आया करता था. उनके बच्चे अब विदेश में पढ़ रहे हैं. यह एक नियमित यात्रा है जो वह अक्सर ऐसा करते हैं.” उन्होंने आगे कहा, “जहां तक ​​हमारा संबंध है, यह एक वार्षिक अवकाश का समय है. वास्तव में, लगभग हर साल मैं इंग्लैंड में जून के पहले सप्ताह में डर्बी में भाग लेता हूं.”

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला, जिन्होंने अब तक भारत में लगभग 90 प्रतिशत कोविड टीकों की आपूर्ति की है, एक महीने से अधिक समय से लंदन में हैं. साक्षात्कारों में उन्होंने राजनेताओं और शक्तिशाली व्यक्तियों से धमकी मिलने की शिकायत की थी. उन्होंने कहा था कि टीकों की आपूर्ति के लिए उनके ऊपर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही थी.

लंदन अस्थायी प्रवास

1 मई को अदार पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा कि लंदन में उनका प्रवास अस्थायी है और वह कुछ दिनों में भारत लौटने की योजना बना रहे हैं. अब उनके पिता भी लंदन में उनके साथ शामिल हो गए हैं. उनके पिता साइरस पूनावाला ने जोर देकर कहा है कि परिवार की लंदन यात्रा नियमित है.