बिंदेश पात्र,नारायणपुर। कोरोना लॉकडाउन के बीच पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. नारायणपुर के छोटेडोंगर पुलिस ने 2 नक्सली को ब्रहबेड़ा से गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों नक्सली आईईडी ब्लास्ट कर जवानों से भरी बस उड़ाने की वारदात में शामिल थे. इससे पहले भी मामले में 3 नक्सली गिरफ्तार किए जा चुके हैं. अब तक मामले में 5 नक्सली पुलिस की पकड़ में आ चुके हैं.

नक्सलियों ने बनाया था अलग-अलग टीम

नक्सली हमले के बाद से सुरक्षा बल के जवान क्षेत्र में लगातार सर्चिंग अभियान चला रहे थे. इसी बीच उस घटना को अंजाम देने के लिए कई अलग-अलग प्लान कर नक्सलियों ने टीम बनाया था. जिसमें एक टीम को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

रेकी टीम के 2 नक्सली गिरफ्तार

एसडीओपी अर्जुन कुर्रे ने बताया कि नक्सलियों का यह टीम रेकी करने का कार्य करता था. बम ब्लास्ट के दिन उस क्षेत्र में कितनी गाड़ियां उस रोड में चल रही है. फोर्स कितनी संख्या में घूम रहे हैं. फोर्स का मूमेंट बताने का कार्य कर रहे थे. पुलिस ने नक्सली गांडो राम और पाला को गिरफ्तार किया है.

3 नक्सली की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी

इससे पहले मई में पुलिस ने एक आरोपी से पूछताछ के बाद नक्सली मानुराम कोर्राम, मंदा कुर्राम और पवन कुर्राम को गिरफ्तार किया था. ये तीनों नक्सली भी जवानों की बस में आईईडी ब्लास्ट कर उड़ाने की घटना को स्वीकार किया था.

5 जवान हुए थे शहीद

बता दें कि 23 मार्च को नारायणपुर से बारसूर मार्ग में कन्हार गांव के बीच नक्सलियों ने जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया था. इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे. यह उस वक्त किया गया था, जब डीआरजी के सभी जवान नक्सल ऑपरेशन से लौट रहे थे.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack