रवि गोयल, जाँजगीर-चाँपा। पुलिस की नाक में दम करने वाले शातिर चोर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. ये कोई और नहीं बल्कि बंटी-बबली फ़िल्म की तर्ज में चोरी करने वाले प्रेमी-प्रेमिका ही हैं, जो पिछले तीन महीनों से दर्जन भर से ज्यादा क्षेत्रों में चोरी कर पुलिस की नाक में दम कर दिया था. दोनों आरोपियों के पास से करीबन छह लाख रुपए का जेवरात और सामान के साथ  करीब 50 हजार रुपये के सिक्के भी बरामद किए हैं.

दरअसल, आरोपी सक्ती थाना क्षेत्र के ग्राम चारपारा के रहने वाले प्रेमी-प्रेमिका हैं. आरोपी संतोष कुमार पटेल और प्रमिला साहू पिछले कई महीनों से सक्ती, मालखरौदा, डभरा क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे, जिसके चलते पुलिस विभाग पर भी सवाल उठना शुरू हो गया था. पुलिस के आलाधिकारी इन चोरों को पकड़ने लगातार प्रयास कर रहे थे.

जल्द पैसा कमाने के चक्कर में चोरियां

सीसीटीवी ओर सायबर सेल की मदद ली जा रही थी, लेकिन चोरी करने वालो का सुराग नहीं मिल पा रहा था. एक बार आरोपी ने गलती से चोरी के मोबाइल का उपयोग कर डाला, जिसे साइबर सेल लगातार ट्रेस कर रही थी, इसके बाद पुलिस ने उनको धर दबोचा. आरोपी संतोष कुमार पटेल ने बताया कि वो जेल गया था, जहां से छूटने के बाद उसे पैसे की जरूरत महसूस हुई और रातों-रात पैसा कमाने की कोशिश में तीन महीनों में दर्जन भर से ज्यादा जगहों पर उन्होंने चोरियां की ओर लाखों का माल जमा कर लिया.

बड़े-बड़े चोरों का भी छूट जाएगा पसीना

दोनों बंटी-बबली के कारनामें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. दोनों ने बताया कि बाइक में ही फ्रिज जैसे बड़े-बड़े समान तक रखकर रखकर उड़ा ले गए. आरोपी ने बताया कि पिछले दो महीने के दौरान रात को दोनों बाइक में निकल जाते थे, और जहां मौका मिला वहाँ के दुकान का ताला तोड़ माल साफ कर देते थे. बंटी-बबली को पकड़ने के बाद अब पुलिस राहत महसूस कर रही है.

इसे भी पढ़ें : BREAKING : सिलगेर सीआरपीएफ कैंप पर नक्सली हमला, गोलीबारी में तीन ग्रामीण की मौत की खबर…

दुष्कर्म के आरोप में गया था जेल

इस पूरे मामले में हैरत करने वाली एक ओर बात निकलकर सामने आई है. दोनों आरोपी याने संतोष और प्रमिला पिछले कई सालों से एक दूसरे को जानते हैं, लेकिन कुछ महीने पहले दोनों के बीच अनबन होने पर प्रमिला ने संतोष के खिलाफ शारारिक शोषण करने की रिपोर्ट लिखवाई थी, जिसकी वजह से संतोष को कई महीने के लिए जेल भी जाना पड़ा था. लेकिन जेल से बाहर आते ही दोनों फिर एक हो गए और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे.

Read more : Bill Gates Resigns from the Board Amidst Allegations by a Female Employee