रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना को मात देने के लिए प्रदेश सरकार ने सीजी टीका एप लॉन्च किया था, ताकि वैक्सीनेशन में तेजी आए और प्रदेश कोरोना से जंग जीत सके, लेकिन साफ्टवेयर कंपनी चिप्स की नाकामी से सीजी टीका एप ठप पड़ गया है. इसी कड़ी में प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया है. बीजेपी लगातार सरकार पर हमलावर है, एक बाद एक सवाल दाग रही है. इन सभी मसले को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने तंज भरे शब्दों में ट्वीट किया है. जबकि रमन सिंह के ट्वीट पर नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया तगड़ा जवाब दिया है.

रमन सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

इतना ही नहीं छत्तीसढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी ट्वीट कर सरकार और सीजी टीका एप पर सवाल दागे हैं. रमन ने ट्वीट कर लिखा कि सरकार हर जगह फेल है, हर योजना और काम शुरू होते ही दम तोड़ देता है. टीकाकरण के लिए पहले सेंटरों पर भीड़ इकट्ठी की, फिर सीजी टीका पोर्टल शुरू किया. वह भी ठप हो गया.  वैक्सीनेशन तक कि व्यवस्था नहीं कर पा रही है. इससे ज्यादा निकम्मापन क्या हो सकता है.

डहरिया ने दिया करारा जवाब

इस पर मंत्री शिव कुमार डहरिया ने  रमन को करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि कृपया भ्रम न फैलाएं और केंद्र सरकार से वैक्सीन का प्रबंध करने को कहे CGTEEKA पोर्टल सुचारू रूप से काम कर रहा है. आज 1.6 लाख नए रजिस्ट्रेशन हुए हैं. 32,590 वैक्सीनेशन आज के लिए शेड्यूल किये गए हैं. यह दर्शाता है कि वेबसाइट पूर्णतः अच्छे तरीके से काम कर रही है.

अजय चंद्राकर ने सरकार पर बोला हमला

सीजी टीका एप को लेकर सियासत जारी है. अजय चंद्राकर ने लल्लूराम डॉट कॉम की खबर को ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है उन्होंने कि “चिप्स” को सामाजिक क्षेत्र (स्वास्थ्य, शिक्षा) आदि का “एप” या सॉफ्टवेयर बनाने का अनुभव नहीं है. वो “भारत नेट” (तीन बार कार्य विस्तार) या आरी डोंगरी खदान की नीलामी पर देश में सर्वश्रेष्ठ काम कर सकती है. “हर काम फेल, जय हो श्री भूपेश बघेल”.

इस तंज भरे ट्वीट ने चिप्स और सरकार पर कई सवाल मढ़ दिए हैं. चिप्स की नाकामी से सरकार को विपक्ष के सवालों से जूझना पड़ रहा है. सरकार की ओर से किए जा रहे कामों पर चिप्स कंपनी दाग लगा रही है.  अजय चंद्राकर ने साफ तौर में कहा कि चिप्स को सॉफ्टवेयर बनाने का अनुभव नहीं है.

हालात जस के तस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना को मात देने के लिए भूपेश बघेल सरकार ने सीजी टीका एप लॉन्च किया था, ताकि वैक्सीनेशन में तेजी आए और प्रदेश कोरोना से जंग जीत सके, लेकिन साफ्टवेयर कंपनी सीजी टीका एप को सही ढंग से संचालित नहीं कर सकी. एप चलते-चलते ठप पड़ गया. ऐसे में टीकाकरण में ब्रेक लग गया है. चिप्स की नाकामी की वजह से टीकाकरण अभियान को तगड़ा झटका लगा है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने चिप्स मुख्य कार्यपालन अधिकारी पत्र लिखा है, लेकिन अब तक हालात जस के तस हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक