रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का सतत रूप से पालन करते रहने की अपील की है. बघेल ने कहा कि हम सभी ने बहुत मुश्किलें झेलकर कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित किया है. हमें हर हाल में तीसरी लहर की आशंका को समाप्त करना है. इस दूसरी लहर में न केवल हमें बड़ा आर्थिक नुकसान पहुंचाया, बल्कि बहुत से करीबियों को भी हमसे छीन लिया है.

उन्होंने कहा कि सभी के सम्मिलित प्रयासों से कोरोना संक्रमण दर को हम 30 प्रतिशत से 9 प्रतिशत तक लाने में कामयाब हुए हैं. कोरोना की स्थिति में तेजी से हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य शासन ने लॉकडाउन के प्रतिबंधों में थोड़ी छूट देने का निर्णय लिया है. यह छूट जन-सामान्य की मुश्किलों को थोड़ा आसान करने के लिए दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के अधिकारी सुधाकर बोदले का अनशन खत्म: अनियमितता पाए जाने पर 2 स्व-सहायता समूह बर्खास्त और 2 पर्यवेक्षक किए गए निलंबित

अभी भी नियमों का करें पालन

इस छूट के दौरान भी बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजिंग का पालन करते रहना होगा. अन्यथा निकट भविष्य में हमें और भी बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

दूसरा डोज जरूर लगवाएं

मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाएं. जिन लोगों को टीका का पहला डोज लग गया है, वो निर्धारित समय अवधि के बार टीका का दूसरा डोज अवश्य लगवाए. तभी हम इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकेंगे.

इसे भी पढ़ें- CM के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग, कुर्मी समाज ने की कार्रवाई की मांग 

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack