मीनष मारू, आगर-मालवा। जिले में एक नए तरीके से ठगी का मामला सामने आया है. जहांं ठग ने रुपए डबल करने का झांसा देकर लगभग 10 लाख रुपए का नकली नोट देकर रफूचक्कर हो गया. जिला मुख्यालय के एक युवक ने ग्राम खेड़ा माधौपुर के युवक को अपना शिकार बनाया है. उसने 10 लाख रुपये यह कहकर ले लिए कि यह पैसे एक केमिकल डालकर गर्म पानी में रख देने से 3-4 दिन में डबल हो जाएंगे. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार फरियादी मुकेश बंजारा निवासी खेड़ा माधौपुर ने पुलिस को बताया कि करीब तीन-चार माह पहले उसकी दोस्ती आगर निवासी भय्यूमल से हो हुई थी. भय्यूमल पुरानी एक्सयूवी कार खरीदने वाला था, इसलिए उसने मुकेश से 4 लाख रुपये उधार मांगे. मुकेश ने दोस्ती के चलते उसे 4 लाख रुपये दे दिए. फिर भय्यूमल के साथ रतलाम जाकर एक्सयूवी पुरानी कार खरीद ली. जब दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई तो मुकेश को भय्यूमल ने अपने घर बुलाया और अपनी प्रॉपर्टी की जानकारी देकर बोला कि तुम्हें भी अगर पैसे वाला बनना है तो बन सकते हो.

50 हजार से 1 लाख रुपये बनाने का झांसा दिया

उसके बाद भय्यूमल अपने कमरे में गया और एक केमिकल निकालकर 500 रुपये के नोट में लगाया. जिससे वह 50 हजार से 1 लाख रुपये बनाने का झांसा मुकेश को दिया व असली 1 लाख रुपये देकर मुकेश को बैंक में चलाने को कहा. इसके बाद मुकेश भय्यूमल के झांसे में बुरी तरह से फंस गया.

उधार लेकर कुल 10 लाख रुपये भय्यू मल को दिए

भय्यूमल ने मुकेश को 10 लाख लेकर अपने घर बुलाया तब फरियादी मुकेश ने 3 लाख के जेवर गिरवी रखकर व 7 लाख रुपये उधार लेकर कुल 10 लाख रुपये भय्यू मल को दिए. बंडल बनाकर वह अंदर कमरे में ले गया. फिर कमरे में से बंडल बनाकर मुकेश को केमिकल सहित दिया और कहा कि घर जाकर बंडल खोलना और केमिकल डाल देना. 3 से 4 दिन के बाद गर्म पानी में नोटों का बंडल डाल देना. इसके बाद असली 20 लाख रुपये के नोट बन जायेंगे.

Read More : नाबालिग लड़की का अपरहण, शिकायत के 10 दिन बाद भी पुलिस नहीं खोज पाई, परिजनों ने एसपी से लगाई मदद की गुहार

मुकेश द्वारा दोस्त भय्यू मल के कहे अनुसार जब नोटों के बंडल में केमिकल व गर्म पानी का उपयोग किया तो नोट चिपक गए. जो सभी नोट भय्यूमल ने मुकेश को दिए थे वे सभी फोटोकॉपी (नकली) निकले.

Read More : ब्लैक फंगस पर मानवाधिकार आयोग हुआ सख्त, सरकार को नोटिस जारी करते हुए पूछे ये 6 सवाल

पुलिस ने भय्यूमल को अपनी गिरफ्त में ले लिया है. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसने नोटों की फोटोकॉपी संतोष पिता गोरीलाल माली निवासी मालीपुरा सुसनेर से कराई है. संतोष को भी उज्जैन एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, जो अभी जेल में निरुद्ध है.

Read More : कार लूट कर भाग रहे लुटेरों और पुलिस के बीच मुठभेड़, गोली लगने से दो इनामी हिस्ट्रीशीटर घायल, इतने का है इनाम