रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और रोकथाम के लिए 14 लाख 82 हजार 529 संदिग्ध मरीजों को स्वास्थ्य विभाग ने दवाइयों की किट वितरित की है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले व्यक्तियों के तुरंत इलाज और उन्हें गंभीर स्थिति में पहुंचने से बचाने के लिए पहल की गई है.

लोगों को नि:शुल्क दवा किट

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मितानिनों और सर्विलेंस टीम दवाइयों की किट लोगों को नि:शुल्क उपलब्ध करा रहे हैं. इस किट में आइवरमेक्टिन, डॉक्सीसाइक्लिन, पैरासिटामॉल, विटामिन-सी और जिंक की टैबलेट शामिल हैं. कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने के अच्छे परिणाम आए हैं. इससे पूरे प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार को रोकने में मदद मिली है.

14.83 लाख लोगों को दी गई दवा

स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदेश में अब तक (17 मई तक) कोरोना के लक्षण वाले 6 लाख 25 हजार 256 लोगों को दवा किट उपलब्ध कराई गई है. जांच केंद्रों और अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए पहुंच रहे हैं. इसके लक्षण वाले 6 लाख 21 हजार 809 लोगों को भी दवा किट मुहैया कराया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मितानिनों और सर्विलेंस टीमों ने विभिन्न क्षेत्रों और कन्टेनमेंट जोनों में एक्टिव सर्विलेंस के दौरान मिले दो लाख 35 हजार 464 व्यक्तियों को भी कोरोना के इलाज और बचाव के लिए दवाइयां दी गई हैं. इससे कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने में मदद मिल रही है.

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE: सिलगेर के ग्रामीणों का आरोप, पुलिस की गोली से 9 लोगों की मौत,15-20 ग्रामीण घायल, देखिए LIVE फायरिंग का VIDEO…

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक