रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने शिकायत की है. पूर्व मुख्यमंत्री ने टूलकिट को लेकर ट्वीट किया था. हम सबने भी इसे रिट्वीट किया है. यदि कांग्रेस सरकार में दम है तो इस पर अपराध दर्ज कराए. बीजेपी के सभी कर्यकर्ता इसके लिए तैयार है. हम घबराने वाले नहीं हैं.

धरमलाल कौशिक बोले कि कांग्रेस कोरोना की लड़ाई लड़ने की बजाय देश के विरुद्ध काम कर रही है. टूलकिट में कांग्रेस ने कोरोना के नए स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहने जैसा कंटेंट जारी किया है. कांग्रेस ने झूठ का दस्तावेज तैयार करते हुए देश और दुनिया में छवि कैसे खराब किया जाए, इस पर काम किया है.

कौशिक ने कहा कि सोशल मीडिया पर जो टूलकिट जारी किया है, उसके जरिये दुष्प्रचार करने की कोशिश कांग्रेस कर रही है. कोरोना से मरने वालों के शवों की तस्वीरों को विदेशी मीडिया को देते हुए देश को बदनाम करने की साजिश की गई. ये कांग्रेस की भारत की छवि खराब कर बदनाम करने की साजिश रही. कांग्रेस ऐसे मामलों पर भी राजनीति कर रही है.

कुम्भ को सुपर स्प्रेडर के रूप में प्रचारित कर देश की धार्मिक आस्था पर भी चोट पहुंचाई गई.

पूरी दुनिया में ज्यादा वैक्सीनेशन में भारत आगे

धरमलाल कौशिक ने कहा कि कोरोना को मात देने प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी लड़ाई लड़ी. सफलता भी मिल रही है. पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन में भारत आगे है. बीते एक साल में मोदी सरकार ने जो हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर खड़े किया है उसकी देश ही नहीं देश के बाहर भी प्रशंसा की गई. कांग्रेस में इसकी बौखलाहट है.

वैक्सीनेशन पर भ्रम फैलाया

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार वैक्सीन रहते हुए भी लोगों को वैक्सीन नहीं लगा पाई. सरकार के मंत्रियों ने वैक्सीनेशन की शुरुआत में लोगों में भ्रम फैलाया. गांव-गांव में लोग अब वैक्सीन लगाने से डर रहे हैं. ग्रामीणों में वैक्सीन को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश भी सरकार नहीं कर रही. हाईकोर्ट ने भी वैक्सीन को लेकर सरकार के रवैए पर टिप्पणी की है.

कांग्रेस में दम है तो सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR करे- बृजमोहन

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, कांग्रेस जब-जब सत्ता के बाहर रही है तो देश विरोधी गतिविधियां को अंजाम देने से पीछे नहीं रही. कांग्रेस दस्तावेज जारी करती है, कांग्रेस के बुद्धिजीवी इसे सोशल मीडिया पर जारी करते हैं,  ये सब कहकर कांग्रेस पार्टी क्या करना चाहती है.

कांग्रेस ने जे पी नड्डा, डॉक्टर रमन सिंह जैसे नेताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा रहे हैं. कांग्रेस में दम है तो बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज करे. उन्हें गिरफ़्तारी के लिए आने की ज़रूरत नहीं है, हम गिरफ़्तारी देने जाएंगे.

बृजमोहन ने कहा कि ये वक़्त राजनीति करने का नहीं है. कांग्रेस के इस कृत्य की हम निंदा करते हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material