बाराबंकी. जिले के नोडल अधिकारी अरविंद कुमार बुधवार को कोविड-एल वन प्लस अस्पताल का निरीक्षण किया. नोडल अधिकारी ने अस्पताल चालू होने से पूर्व की तैयारियों का गहन निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेड ऑक्सीजन दवाएं और स्टाफ के बारे में जानकारी ली.

नोडल अधिकारी अरविंद कुमार ने कहा कि आक्सीजन प्लांट तैयार होने से पूर्व 25 से 30 ऑक्सीजन जनरेटर यहां उपलब्ध कराकर अस्पताल को चालू करा दिया जाएगा. ऑक्सीजन प्लांट तैयार होने में समय लगेगा. उन्होंने कहा कि 45 प्लस की वैक्सीनेशन की रफ्तार ग्रामीण क्षेत्रों में काफी कम है उसको तेज करने के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है. यहां मौजूद दोनों वैक्सीन अति सुरक्षित और कारगर हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में इस बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए स्वास्थ विभाग की टीमें गांव में घर-घर जाकर जांच करके दवाइयों का वितरण कर रही हैं.

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद अपर मुख्य सचिव अवस्थापना और औद्योगिक विकास विभाग अरविंद कुमार ने क्षेत्र के ग्राम किंतूर, मरकामऊ व रामपुर भवानीपुर में जांच एवं दवा वितरण के कार्यों का भी निरीक्षण किया. बताते चलें ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के फैलने के बाद शासन के निर्देश पर संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर को कोविड-एल वन प्लस के रूप में परिवर्तित किया गया है, किंतु कई बार उच्चाधिकारियों के निरीक्षण के बाद भी अस्पताल अब तक चालू नहीं हो पाया है. जबकि बीते सप्ताह जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल को 2 दिन में चालू किए जाने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें – राज्य में पंचायत चुनाव के दौरान सिर्फ 3 सरकारी शिक्षकों की मौत : यूपी

इस मौके पर सीएमओ डॉ. वीके एस चौहान, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ राजीव सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आरबी राम, उप जिला अधिकारी सुरेंद्र पाल विश्वकर्मा, डॉ एके सिन्हा, डॉक्टर एके श्रीवास्तव, डॉक्टर शकील, डॉक्टर अवधेश पांडे आदि मौजूद रहे.

Read more – India Breaches the Highest Death Count; 4,529 Mortalities Documented