नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) स्थगित होने के बाद कोरोना के कारण ज्यादातर खिलाड़ी सुरक्षित जगह चले गए हैं. इसी कड़ी में भारतीय टीम के स्ट्राइक-बॉलर मोहम्मद शमी ने भी बाकी खिलाड़ियों की तरह अपने गांव में अमरोहा स्थित घर पर परिवार और बाकी सदस्यों के साथ समय गुजार रहे हैं. इसी बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट की है,  जो चर्चा का विषय बना हुआ है.

फॉर्म हाउस की खूबसूरत तस्वीर

दरअसल, खिलाड़ियों को इग्लैंड दौरे पर रवाना होना है. इसके पहले खिलाड़ी क्वॉरेंटीन नियम का पालन कर रहे हैं. भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के चार महीने के लंबे दौर पर रवाना होगी.  इसके पहले शमी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की ताजा तस्वीर के जरिए फॉर्म हाउस को दिखाया है. इस पर साफ दिख रहा है कि शमी ने और भी मॉडर्न तरीके से निर्माण कराया है.

मोहम्मद शमी के फॉर्म हाउस की तस्वीर

मुंबई आने से पहले तक मोहम्मद शमी ने घर के अलावा काफी समय अपने फॉर्म हाउस पर भी गुजारा. मोहम्मद शमी के इस फॉर्म हाउस का नाम ‘हसीन’ फॉर्म हाउस है, जो समय गुजरने के साथ ही और भी  हसीन हो गया है. शमी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की ताजा तस्वीर के जरिए फॉर्म हाउस को दिखाया है. इस पर साफ दिख रहा है कि शमी ने और भी मॉडर्न तरीके से निर्माण कराया है.

करीब 12 से 15 करोड़ रुपये है कीमत
मोहम्मद शमी का यह फॉर्म हाउस अमरोहा के अलीनगर इलाके में, जो करीब 150 बीघे में फैला हुआ है. इसे शमी ने साल 2015 में खरीदा था. शमी ने इस फॉर्म हाउस में प्रैक्टिस नेट और कई पिचें भी बनवाई है.

पिछले साल लॉकडाउन में सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार सहित कई और खिलाड़ी उनके फॉर्म हाउस पर अभ्यास करने पहुंचे थे. शमी ने यहां पर जमकर पसीना बहाकर खुद को पूरी तरह से फिट रखा. आज के बाजार भाव के हिसाब से इस करीब डेढ़ सौ बीघे फॉर्म हाउस की कीमत 12 से 15 करोड़ रुपये के बीच है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक