नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल हैं. एक भी गेंद भी मैच की बाजी पलट सकती है. यूरोपियन क्रिकेट लीग में अरिथरन वासीकरन ने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ दिए हैं. 34 साल के अरिथरन वासीकरन ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर पूरे यूरोप को हिला दिया. 6 गेंद में 6 छक्के लगाने वाले दुनिया में कई देश बन चुके हैं.

बेयर अर्डिगेन बुस्टर के लिए खेलते हुए अरिथरन वासीकरन ने कॉल्न चैलेंजर्स के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रन बनाए. जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. अपनी धमाकेदार पारी के 7 छक्कों में उन्होंने 6 छक्के सिर्फ 1 ओवर में ही लगाए है.

इसे भी पढ़ें- 

ये बल्लेबाज भी लगा चुके हैं 6 गेंद में 6 छक्के 

कीरोन पोलार्ड (2021)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड ने श्रीलंका के अकिला धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे. पोलार्ड ने टी20 मैच में पारी के छठे ओवर में 6 छक्के मारे थे.

लियो कार्टर (2020)

न्यूजीलैंड के लियो कार्टर ने घरेलू टी20 टूर्नामेंट में नॉर्दर्न नाइट्स के खिलाफ स्पिनर एंटन डेवसिच की गेंदों पर लगातार 6 छक्के मारे थे.

हरजतुल्लाह जजई (2018)

अफगानिस्तान के बल्लेबाज हरजतुल्लाह जजई ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में काबुल ज्वाना की तरफ से खेलते हुए लगातार 6 छक्के लगाए थे. जजई ने बलख लैजेंड्स के गेंदबाज अब्दुल्ला मजारी खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी.

रॉस विटिली (2017)

वॉस्टरशायर की तरफ से खेलने वाले रॉस विटिली ने ये कारनामा इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर के स्पिनर कार्ल कर्वर के ओवर में ये कारनामा किया था.

युवराज सिंह (2007)

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बने थे. युवराज ने ये कारनामा 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ किया था.

हर्शल गिब्स (2007)

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने साल 2007 के वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के डान वान बुंगे के ओवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रच दिया था.

रवि शास्त्री (1984)

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर रवि शास्त्री क्रिकेट की दुनिया के दूसरे बल्लेबाज थे, जिन्होंने लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाए थे. शास्त्री ने साल 1984 में रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के तिलक राज की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे.

गैरी सोबर्स (1968)

महान ऑल-राउंडर गैरी सोबर्स ने साल 1968 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे थे और वो ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने थे.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material