सुशील खरे रतलाम। कोरोना संक्रमण रोकने लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. डॉक्टर के अलावा लोग धर्म और आस्था का भी सहारा ले रहे हैं. कहीं हवन-पूजन, अनुष्ठान किए जा रहे हैं तो कहीं पर तांत्रिक क्रियाओं से जनता को कोरोना से मुक्ति दिलाने का प्रयास किया जा रहा है.

इसी कड़ी में शहर के भक्तन की बावड़ी श्मशान घाट में बीती रात बगुलामुखी हवन किया गया. बताया जाता है कि श्मशान में इस हवन को इसलिये किया गया ताकि लोगों को कोरोना बीमारी से मुक्ति मिल सके. वहीं मृत्युदर ज्यादा बढऩे से श्मशानों में बढ़ रहे दाह संस्कार में कमी आये.इस हवन के दौरान मंत्रोच्चार के साथ कोरोना को भी स्वाहा किया गया. मंत्रोचार के बीच कोरोना को भी खत्म करने की आहुतियां दी गई.

Read More : उज्जैन पहुंचे पूर्व सीएम ने शिवराज सरकार पर जमकर साधा निशाना, कमलनाथ ने बीजेपी को बताया कोविड माफिया

श्मशान में हुए हवन को लेकर श्मशान घाट व्यवस्थापक मनोज प्रजापति ने बताया कि आज बगुलामुखी हवन कर प्रार्थना की गई कि श्मशान में शवों के ज्यादा आने का क्रम रुके और महामारी से मुक्ति मिले.

Read More : कब्जे की जमीन पर रात में हो रही थी बोरिंग की खुदाई, पहुंचा प्रशासनिक अमला, फिर

हवन को संपादित कराने वाले श्मशान पुजारी बाबा चरणनाथ ने बताया कि इस हवन का उद्ेश्य यही है कि सभी को इस कोरोना महामारी से मुक्ति मिले. श्मशान में शवों के आने की संख्या कम हो. यह बगुलामुखी हवन है जिसका आज समापन किया गया है. बता दें कि इसके पहले कोरोना संक्रमण रोकने हनुमान जी को अभिषेक किए जल का पूरे शहर व गांवों में छिड़काव किया गया था.

Read More : सड़क हादसा : अचानक ब्रेक लगाने से पीछे से आ रही कार कंटेनर में जा घुसी, दो की मौके पर ही मौत

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें