रायपुर। टूलकिट मुद्दे पर भाजपा नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार को फिर धरना-प्रदर्शन किया. सिविल लाइन थाना के सामने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय धरने पर बैठे.

टूलकिट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद से भाजपा राज्य की कांग्रेस सरकार को लगातार घेर रही है. इसी क्रम में सोमवार को भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर से 5 -5 की संख्या में प्रदेश के सभी थानों के सामने धरना-प्रदर्शन कर अपनी गिरफ्तारी की मांग की.

रायपुर जिले में सांसद सुनील सोनी के नेतृत्व में कोतवाली, रायपुर शहर जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के नेतृत्व में तेलीबांधा, संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में मोवा, सच्चिदानंद उपासने के नेतृत्व में गोलबाजार और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के नेतृत्व में करीबनगर थाने के सामने पांच-पांच कार्यकर्ताओं ने धरना दिया.

धरने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, सांसद सरोज पांडेय, रामविचार नेताम, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत की मौजूदगी में प्रेस कांफ्रेंस लिया. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि देश को बदनाम करने की साज़िश सुनियोजित तरीक़े से की गई है. सोनिया गांधी- राहुल गांधी के इशारे पर छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री एफआईआर दर्ज करता है.

उन्होंने कहा कि 18 तारीख़ को एनएसयूई के प्रदेश अध्यक्ष ने मेरे ख़िलाफ़ शिकायत की थी, उस शिकायत में संबित पात्रा का नाम नहीं था. इस शिकायत के आधार पर पुलिस एफआईआर दर्ज करती है. 19 तारीख को चार बजकर पाँच मिनट पर दूसरी शिकायत दी गई और महज़ एक मिनट में ही यानी चार बजकर छह मिनट पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया.

इसे भी पढ़ें : बड़ी खबर : न्यायमूर्ति प्रशांत मिश्रा छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त, चीफ जस्टिस रामचंद्र मेनन की लेंगे जगह 

कांग्रेस भवन से गतिविधियां संचालित

डॉ. सिंह ने कहा कि मुझे जो नोटिस दी गई उसमें केस डायरी का हिस्सा लिखा होता है, लेकिन नोटिस देने के चंद मिनट बाद ही कांग्रेस के आफिसियल ट्विटर हैंडल पर डाल दिया जाता है. इस पूरी गतिविधियों का संचालन थाने से नहीं बल्कि कांग्रेस भवन से किया जा रहा है. इस मामले में आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं का पुलिस उल्लंघन  कर रही है.

Read more : Class 12 Board Exam to be Announced at the Earliest, Said Union Education Minister 

धूमिल हो रही पुलिस की छवि

उन्होंने कहा कि मुझसे पुलिस चार बिंदुओं पर जवाब माँगा था. बीजेपी के जवाबदार नेता होने और मुख्यमंत्री होने के नाते मैंने राज्य पुलिस को क़रीब से देखा, लेकिन दो सालों में यहाँ की स्वच्छ पुलिस की छवि को धूमिल होते देख रहा हूँ. कोर्ट में जाते जाते ये सभी झूठे मामले ध्वस्त हो जाते हैं.  कांग्रेस षड्यंत्र पूर्वक काम कर रही है. टूलकिट की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी को बदनाम करने का षड्यंत रचा है.

ट्विटर एकाउंट का मांगा एक्सेस

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना से मेरा मन व्यथित हुआ है. मैने ट्वीट जनता में जागरूकता लाने के लिए किया था. हम विधि को मानने वाले लोग हैं. मैंने अपने ट्वीट एकाउंट की जानकारी दी है. मेरे ट्विटर का एक्सेस माँगा गया. मैने कहा कि मेरे ट्वीट पब्लिक डोमेन में है. कुछ भी डिलीट नहीं किया गया है. मैने कहा कि ट्वीट एकाउंट का एक्सेस मेरी निजता का उल्लंघन है. मेरी अभिव्यक्ति की आजादी को दबाने का प्रयास निंदनीय है.

यह व्यक्तिगत नहीं पूरी पार्टी का मामला

रमन सिंह ने कहा कि ये एफआईआर मुझे दबाने और मेरी राजनीतिक छवि को नुक़सान करने के लिए किया गया है. बीजेपी कांग्रेस के इस षड्यंत्र का पर्दाफ़ाश कर रही है. कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद इंडियन वेरिटेंट का ज़िक्र करते है. उन्होंने सवाल किया कि क़ानून तोड़ने की धाराएँ लगाई गई हैं, लेकिन कब क़ानून तोड़ा? ये सभी मामले कोर्ट में ध्वस्त हो जाएँगे. ये पूरी षड्यंत्र की राजनीति है. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ़ डॉक्टर रमन सिंह और संबित पात्रा का व्यक्तिगत मामला नहीं है, ये पूरी पार्टी का मामला है.