कोलकाता। नारदा स्टिंग केस के चलते पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता बनर्जी सरकार के बीच टकराव जारी है. इसी बीच टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने लोगों से कहा है कि वे राज्यपाल के खिलाफ केस दर्ज कराएं. यही नहीं उन्होंने जगदीप धनखड़ को गवर्नर के पद से हटने के बाद जेल भिजवाने की भी धमकी दी है.

सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि ‘उनके खिलाफ हम आपराधिक केस दर्ज नहीं करा सकते. हम लोगों से अपील करते हैं कि उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं, जहां वह हिंसा और अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं.’ सांसद बनर्जी ने कहा कि एक बार जब वह पद से हट जाएंगे तो लोगों की शिकायत के आधार पर एक्शन लिया जाएगा. उन्हें उसी प्रेसिडेंसी जेल में रखा जाएगा, जहां नारदा स्कैम के मामले में टीएमसी के विधायकों को रखा गया है.

राज्यपाल ने जताई हैरानी

टीएमसी सांसद की इस बयान पर गवर्नर जगदीप धनखड़ ने हैरानी जताई है. उन्होंने कहा कि वह कल्याण बनर्जी का बयान सुनकर हैरान हैं.

दरअसल नारदा स्टिंग केस के मामले को राज्यपाल ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था. इसके बाद बंगाल सरकार के दो मंत्री सुब्रत बनर्जी, फिरहाद हाकिम समेत 4 नेताओं को गिरफ्तार किया गया है और उन्हें जेल भेजा गया था. इसके बाद टीएमसी राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर हमलावर है. कल्याण बनर्जी ने सीबीआई को मामला ट्रांसफर करने को लेकर गवर्नर को संविधान का हत्यारा भी बताया है.

नारदा घोटाला केस

2016 में बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले नारदा स्टिंग टेप सार्वजनिक किये गए थे. दावा किया गया था कि ये टेप साल 2014 में रिकॉर्ड किये गए थे. इसमें टीएमसी के मंत्री, सांसद और विधायक की तरह दिखने वाले व्यक्तियों को कथित रूप से एक काल्पनिक कंपनी के प्रतिनिधियों से कैश लेते देखा गया था. यह स्टिंग ऑपरेशन नारदा न्यूज पोर्टल के मैथ्यू सैमुअल ने किया था. 2017 में कलकत्ता हाईकोर्ट ने इन टेप की जांच का आदेश सीबीआई को दिया था.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22