कोरबा। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के बंगले में आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कोबरा सांप निकला. सांप को देखकर कुत्ता भौंकने लगा, तब लोगों को इसकी जानकारी लगी. उसके बाद रेस्क्यू कर सांप को पकड़ा गया और सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया. तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

दरअसल कोरबा जिले में सांपों के निकलने का सिलसिला लगातार जारी है. उमस के कारण सांप बिल से बाहर निकल रहे हैं. ऐसा कोई भी दिन नहीं है, जब शहर में कहीं सांप न निकले. हालांकि उनको सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने का काम जारी है. जिससे किसी भी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा है.

इसे भी पढ़ें- 

मंत्री के बंगले में निकला कोबरा सांप

सोमवार को राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल अपने डी-1 बंगला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं बैठक कर चर्चा कर रहे थे. तभी बंगले में कोबरा सांप निकल आया. जिससे वहां अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई. सांप बैठकर फुंफकार मार रहा था. इसकी सूचना सर्पमित्र जितेंद्र सारथी को फोन पर दिया गया.

स्नेक कैचर ने सांप का किया रेस्क्यू

जिसके बाद मौके पर पहुंचे स्नेक कैचर ने नाग का रेस्क्यू कर डिब्बे में बंद कर लिया. सांप को सुरक्षित ढंग से पकड़ लिए जाने के कारण सभी ने राहत की सांस ली. नाग सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है. सर्पमित्रों जितेंद्र सारथी ने जनता से अपील की है कि जहां भी उन्हें सांप नजर आए, वे तत्काल उन्हें फोन करें. सांप को नुकसान पहुंचाने के बजाए उनका सुरक्षित रेस्क्यू करने से पर्यावरण का संतुलन बना रहता है.

कुत्ते के भौंकने पर लगी जानकारी

राजस्व मंत्री के पीए चन्द्रकान्त कुमार ने बताया कि बंगले में कुत्ता बार-बार भौंक रहा था. थोड़ी देर के लिए कुछ समझ नहीं आ रहा था. उसके बाद कोबरा सांप को देखा गया. स्नैक कैचर की मदद से सांप को पकड़ लिया गया है.

https://youtu.be/2dpgrbASTAo

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material