दिल्ली. देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर अब वैक्सीनेशन का काम तेजी से शुरू हो गया है. वहीं कई राज्यों में वैक्सीन की कमी भी देखी जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में अब लोगों को जल्द ही आसानी से वैक्सीनेशन की सुविधा मिलने वाली है. अब यहां लोग अपने वाहन में बैठे-बैठे वैक्सीन का डोज लगवा सकते हैं. दिल्ली में बुधवार से पहला Drive-thru Vaccination सेंटर शुरू होने जा रहा है.

क्या होगी टाइमिंग? 

बता दें कि द्वारका स्थित आकाश हेल्थकेयर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की ओर से Vegas Mall में 26 मई से इस सेंटर की शुरुआत की जाएगी. अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है. 26 मई को सुबह 11:30 बजे दिल्ली के पहले Drive-thru Vaccination सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

इसे भी पढ़ें- करोड़ों की दवाई दिलाकर विराट-अनुष्का ने बचाई बच्चे की जान, मां-बाप ने कहा…

Drive-thru Vaccination के इस सेंटर को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि आकाश हेल्थकेयर ने सेंटर में 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविशील्ड की 30 हजार खुराक खरीदी है. टीका सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- ट्रोलर्स पर भड़की Kangana Ranaut, पीएम मोदी का किया सपोर्ट, कहा- आंसू चाहे असली थे या नकली…

ये है ट्रैफिक संभालने का प्लान

अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह दिल्ली सरकार और दक्षिण पश्चिम दिल्ली जिलाधिकारी की ओर से इस पहल की शुरुआत हुई है. जिलाधिकारी नवीन अग्रवाल ने कहा, ‘हम धीरे-धीरे शुरुआत करेंगे जिससे सड़क पर भीड़भाड़ न हो और पहले कुछ दिनों में 40 से 50 खुराक देंगे.’ उन्होंने कहा कि प्रतिदिन दी जाने वाली खुराक को धीरे-धीरे बढ़ाकर 300 किया जाएगा.