दिल्ली. भारत में Mercedes-Benz India ने 2021 GLA SUV को लॉन्च कर दिया है. पेट्रोल संचालित GLA 200 SUV को 42.1 लाख और परफॉर्मेंस SUV AMG GLA 35 4Matic को 57.3 रुपए (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है. इन SUV की कीमत को 1 जुलाई से 1.5 लाख रुपए बढ़ा दिया जाएगा, जिसके बाद ग्राहकों को इन्हें खरीदने के लिए बढ़ी हुई रकम अदा करनी पड़ेगी.

Mercedes ने पिछले महीने से ही GLA SUVs की बुकिंग शुरू कर दी थी. अगर बात करें डिजाइन की तो Mercedes GLA SUV काफी हद तक कंपनी की बड़ी एसयूवीज जैसे GLC और GLE जैसी ही होगी. SUV में रीडिजाइन्ड ग्रिल और बंपर्स के साथ ही नई GLE में नई मल्टी बीम LED हेडलाइट्स और नई टेल लाइट ऑफर की जाएंगी. 2021 Mercedes GLA SUV में 17 इंच और 19 इंच के व्हील्स ऑफर किए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: विशाखापट्टनम के HPCL प्लांट में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां…

अब अगर बात इंजन और पावर की करें, तो नई Mercedes GLA SUV में 1.3-लीटर का फोर-सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल और 2.0-लीटर का फॉर सिलेंडर डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा. अगर बात करें GLA 35 AMG वेरिएंट की तो इसमें 2.0-लीटर का फोर सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑफर किया जाएगा

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

अगर बात फीचर्स की करें तो नई मर्सिडीज GLA में नया डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और एक नया इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन दिया जाएगा. दोनों ही स्क्रीन्स 10.25 इंच के होंगे. अगर बात करें डिजिटल इंफोटेनमेंट ग्रिल की तो इसमें मर्सिडीज का नया MBUX सिस्टम ऑफर किया जाएगा जो Apple CarPlay और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है.

इंटीरियर की बात करें तो SUV के केबिन में सीट्स के लिए नई लेदर अपहोस्ट्री दी जाएगी. साथ ही अपडेटेड इंटीरियर कलर स्कीम भी ग्राहकों को मिलेगी. AMG लाइन वेरिएंट में ऑल ब्लैक केबिन और स्पोर्ट्स सीट्स ऑफर की जाएंगी. अगर बात इस SUV के सेफ्टी फीचर्स की करें तो इसमें रडार बेस्ड एक्टिव ब्रेकिंग असिस्ट, सेवन एयरबैग्स, पेडिस्ट्रियन सेफ्टी के लिए एक्टिव बोनट, हिल स्टार्ट असिस्ट, 64 कलर्स एम्बिएंट लाइटिंग, डुअल जॉन टेम्प्रेचर कंट्रोल, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस चर्जिंग पैड, पैनारोमिक सनरूफ, USB-C पोर्ट्स और इलेक्ट्रिक असिस्ट टेलगेट शामिल है.