सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। प्रदेश की सभी देसी शराब की दुकानें आज से खोली गई है, हालांकि विदेशी शराब दुकानें अभी नहीं खुलेंगी. इन दुकानों में ऑनलाइन के माध्यम से होम डिलीवरी का ऑप्शन रखा गया है.

वहीं देसी शराब दुकानों को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि गरीब जनता के हित को ध्यान में रखते हुए देसी शराब दुकानों को खोला गया है, क्योंकि गरीब तबके के लोग शराब नहीं मिलने से परेशान हो रहे थे. उनके पास मोबाइल फोन जैसी सुविधाएं भी नहीं है. जिसके माध्यम से वह आर्डर कर सके, इसलिए देसी शराब दुकानों को आज से खोला गया है, लेकिन विदेशी शराब दुकानों को कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के बाद ही खोला जाएगा.

इसे भी पढ़े- छत्तीसगढ़ के 6 जिले अनलॉक: शराब दुकानें, ठेला-गुमटी, सैलून, ब्यूटी पार्लर समेत इन्हें खोलने की अनुमति, जानिए छूट और पाबंदियां ? 

बता दें कि बिना मास्क वालें लोगों को शराब नहीं दी जाएगी. दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा. दुकानों के बाहर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई है. राज्य में करीब 700 से ज्यादा देशी-विदेशी शराब की दुकानें है. जिनमें देसी शराब की दुकानों की संख्या कम है, लेकिन देसी शराब की बिक्री खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा है.

इसे भी पढ़े- BREAKING: राजधानी हुआ ‘अनलॉक’, शराब समेत सभी प्रकार की खुलेंगी दुकानें, इन पर पांबदी रहेगा जारी

इसे भी पढ़े- Cyclone Yaas : चक्रवाती तूफान यास का असर, ओड़िशा-बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश, NDRF की टीम अलर्ट

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22