रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ एसपी ने वसूली मामले में उप निरीक्षक (SI) कमल किशोर पटेल को निलंबित कर दिया है. सारंगढ़ थाना इलाके में वारे क्लीनिक से तहसीलदार और बीएमओ के साथ मिलकर एसआई ने लाखों रुपए की वसूली की थी. शिकायत के बाद जांच सही पाए जाने पर एसपी ने यह कार्रवाई की है.

डॉक्टर से की अवैध वसूली

जानकारी के मुताबिक वारे क्लीनिक के डॉ. खगेश्वर प्रसाद ने सारंगढ़ तहसीलदार, बीएमओ और सारंगढ़ थाने में पदस्थ उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल के खिलाफ एसपी संतोष कुमार से शिकायत की गई थी. जिसमें कहा गया कि इस तीनों ने मिलकर जबरन डराया धमकाया, फिर लाखों रुपए वसूल लिए.

एसपी ने उप निरीक्षक को किया निलंबित

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शिकायत के बाद उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल को लाइन अटैच कर दिया. उसके बाद मामले की जांच उप पुलिस अधीक्षक (IUCAW) से कराई गई. जांच अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी. जांच रिपोर्ट में मामला सही पाए जाने पर उप निरीक्षक पटेल कमल किशोर पटेल को निलंबित कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें- 

जांच में सही मिली शिकायत

पुलिस की जांच में पाया गया कि उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल हिर्री ग्राम के वारे क्लीनिक में बीएमओ और तहसीलदार के साथ दबिश देने पहुंचा था. लेकिन थाने में इस संबंध में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं किया गया. गवाहों के कथन और अन्य सम्पूर्ण जांच में पैसों का लेनदेन संदिग्ध मिला. SI का यह कृत्य दायित्वों के विपरीत पाया गया.

तहसीलदार, बीएमओ के खिलाफ भी चल रही जांच 

निलंबन अवधि के दौरान उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल का मुख्यालय रक्षित केंद्र रायगढ़ रहेगा. उसे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा. वहीं सारंगढ़ तहसीलदार, बीएमओ के खिलाफ भी जांच चल रही है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material