उमंग अग्रवाल, कानपुर देहात. कोरोना की दूसरी लहर में अब ब्लैक फंगस ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. यूपी सहित देश के कई राज्यों में कोरोना मरीजो में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई दे रहे है. इतना ही नहीं ब्लैक फंगस से पीड़ित कई मरीजों को अपनी जान तक गवानी पड़ी है. लखनऊ, कानपुर सहित कई जिलों में ब्लैक फंगस के मरीज मिले और कई लोगों की मौत भी हुई. अब कानपुर देहात में भी गुरुवार को ब्लैक फंगस का पहला मरीज मिला है. इससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

कानपुर देहात के ग्रामीण इलाके भोगनीपुर तहसील क्षेत्र में एक युवक में ब्लैक फंगस के लक्षण मिले. दरअसल युवक ने चेहरे और आंख में दिक्कत होने के बाद कानपुर के निजी हॉस्पिटल में इलाज कराने पहुचा. जहां युवक का मेडिकल जांच में डॉक्टरों ने ब्लैक फंगस होने की पुष्टि की. युवक का इलाज शुरू कर दिया गया है. अभी युवक की हालत स्थिर है. कानपुर देहात में ब्लैक फंगस का पहला मरीज मिलने की सूचना से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम मच गया.

इसे भी पढ़ें – प्रदेश में कोरोना महामारी की गति पड़ रही धीमी, अब रिकवरी दर पहुंचा 95.4 फीसदी

स्वास्थ्य टीम के साथ स्वास्थ्य अधिकारी युवक के घर पहुंच कर उसकी मेडिकल रिपोर्ट की जांच की और उसके स्वास्थ्य की भी जांच की. वहीं युवक के परिवार के लोगों की भी जांच की. सीएचसी अमरौधा प्रभारी आदित्य सचान की माने तो युवक ने प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज कराया. जहां उसमे ब्लैक फंगस के लक्षण होने की बात सामने आई. युवक हालत अब सही है. साथ ही युवक अब कोरोना पॉजिटिव नहीं हैं. युवक के स्वास्थ्य की बराबर निगरानी की जाएगी. स्थिति खराब होने पर उसका समुचित इलाज कराया जाएगा.

Read more –India Adds 2,11,275 Fresh Corona cases; 3, 841 Mortalities Reported