लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंच गए हैं. सीएम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर चर्चा कर रहे हैं. सीएम की राज्यपाल के साथ भेंट को अहम माना जा रहा है. मुख्यमंत्री प्रदेश भर के दौरे और कोरोना पर सरकार के कार्यों का अपडेट राज्यपाल को दे रहे हैं. सीएम ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को ‘श्रीविष्णु और उनके अवतार’ पुस्तक भेंट की है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. मंत्रीमंडल का दूसरा विस्तार 28 या 29 मई के बीच होने की अटकलें लगाई जा रही है. मंत्रिमंडल विस्तार का समय और तारीख अभी फाइनल नहीं किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूर्व आईएएस एके शर्मा को डिप्टी सीएम बनना तय है. वहीं, केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश भाजपा की कमान सौंपते हुए ओबीसी चेहरे के साथ भाजपा चुनाव में जा सकती है.

इसे भी पढ़ें – यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारियां शुरू, मध्य प्रदेश के कार्यक्रम निरस्त कर राज्यपाल पहुंची राजधानी

19 मार्च 2017 को सरकार गठन के बाद 22 अगस्त 2019 को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार किया था. उस दौरान उनके मंत्रिमंडल में 56 सदस्य थे. कोरोना के चलते तीन मंत्रियों का निधन हो चुका है. हाल ही में राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप की मौत हुई थी, जबकि पहली लहर में मंत्री चेतन चौहान और मंत्री कमल रानी वरुण का निधन हो गया था. यूपी में कैबिनेट मंत्रियों की अधिकतम संख्या 60 तक हो सकती है.