प्रदीप सिंह ठाकुर,देवास। जिले की पुलिस ने शहर में नकली बीड़ी बनाने वाले एक गिरोह को पकड़ा हैं. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में बीड़ी भी बरामद की गई हैं. गिरोह के लोग नामी कंपनी के रैपर छपाकर नकली बीड़ी पैक करते थे और उसके बाद इसे बाजार में बेचते थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने एक घर पर दबिश दी. वहां तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उसके पास से नकली बीड़ी जब्ती की कार्रवाई की है.

टीआई उमराव सिंह ने बताया कि कोतवाली थानातंर्गत कर्मचारी कालोनी में एक गिरोह द्वारा नकली बीड़ी बनाने का कार्य किया जा रहा था. सूचना मिलने पर पुलिस ने एक घर में दबिश देकर बड़ी मात्रा में नकली बीड़ी बरामद की. वहीं तीन आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया हैं. यह आरोपी इंदौर व मंगलोर कर्नाटक की कंपनियों की नकली बीड़ी बनाकर पैकिंग कर उसे बाजार में बेचते थे.

Read More : पूर्व मंत्री का आरोप : शिवराज सरकार की लापरवाही से फैला ब्लैक फंगस, बोले- बीजेपी नेताओं पर दर्ज हो राष्ट्रदोह का मुकदमा

प्रकरण दर्ज कर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं. पुलिस को शक हैं कि इसके पीछे एक पूरा गिरोह सक्रिय हो सकता हैं, जिसमें कच्चा माल उपलब्ध कराने से लेकर बेचने वालों तक कई लोग शामिल हो सकते हैं. वहीं ब्रांड कंपनियों के नकली रैपर छपाने वालों की भी तलाश पुलिस कर रही है.

 Read More : शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ाई, भारी मात्रा में शराब और रॉ मटेरियल जब्त, 5 आरोपी गिरफ्तार

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें