नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का कहर जारी है. कुछ राज्यों में अभी भी भयावह स्थिति बरकरार है. ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी भी कोरोना को मात देने के लिए लोगों की मदद कर रहे हैं. कोरोना संकट से उबारने के लिए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर से लेकर दवाओं की किट भेज रहे हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी ने 20 कंस्ट्रेटर और 20 ऑक्सीजन सिलेंडर के बाद अब दवाओं की 10 हजार किट अमेठी भेजी है, ताकि कोरोना से पीड़ित लोग वायरस से जंग जीत सकें.

राहुल गांधी ने अमेठी भेजी दवाओं की किट 

इसके पहले राहुल गांधी ने कोरोना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा था. उन्होंने कहा की कोरोना से लड़ने के लिए चाहिए-
सही नीयत, नीति, निश्चय। महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं!. ये हमला राहुल गांधी ने पीएम मोदी की मन की बात को लेकर निशाना साधा है.

ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भी भेज चुके हैं राहुल गांधी

दरअसल, कोरोना महामारी के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आइसोलेशन में रहकर संक्रमण का इलाज करा रहे मरीजों के लिए दवाओं की 10 हजार किट भेजी है. इससे पहले अमेठी के पूर्व सांसद जिले के लिए ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर भी भेज चुके हैं. राहुल गांधी अब भले ही अमेठी से सांसद न हों, लेकिन वो कोरोना काल में यहां के लोगों की मदद कर रहे हैं.

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया कि कोरोना मरीजों की मदद के लिए कांग्रेस ‘सेवा सत्याग्रह’ कार्यक्रम चला रही है. इसी कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी ने 10 हजार मेडिकल किट्स अमेठी की जनता के लिए भेजी है. उन्होंने बताया कि ये किट जरूरतमंदों को बांटी जाएगी. मेडिसिन किट में कोरोना उपचार संबंधी आवश्यक दवाएं हैं जो डॉक्टरों के परामर्श के साथ जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जाएंगी.

सिंघल ने कहा कि अमेठी के पूर्व सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जिले के लिए भेजी गई 10 हजार होम आईसोलेशन उपचार किट जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आ गई है. इन किट की आपूर्ति सेवा सत्याग्रह के तहत की गई है. यह किट चिकित्सकों के परामर्श के अनुरूप जरूरतमंदों को ब्लॉक अध्यक्षों, न्याय पंचायत अध्यक्षों, और ग्राम सभा अध्यक्षों के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी.