रायपुर। आज सूरजपुर जिले के भैयाथान में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के हेलीकॉप्टर का शीशा टूट गया, लेकिन कोई अप्रीय घटना नहीं घटी. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से दूरभाष पर चर्चा कर उनका कुशलक्षेम पूछा. राज्य शासन के निर्देश पर हेलीकॉप्टर के चीफ पायलट और विमानन विभाग के अतिरिक्त संचालक इस पूरी घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: बाल-बाल बचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, आसमान में अचानक हेलीकॉप्टर के कांच में आई दरार

मंत्री टीएस सिंहदेव ने खुद दी जानकारी

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि हेलीकॉप्टर का कांच फट गया था. हवा में हिल रहा था. लैंड करने के बाद पायलट ने उन्हें इसकी जानकारी दी. पायलट की तरफ कांच धीरे-धीरे फट रहा था. कांच में मकड़ी के जाल की तरह निशान बन गए थे. फिलहाल कोई हादसा नहीं हुआ है.

कपड़े से बांधकर रखा गया हेलीकॉप्टर

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के निज सचिव और सफी अहमद उनके साथ मौजूद थे. घटना के बाद हेलीकॉप्टर को मैदानी इलाके में खड़ा कर दिया गया है. उसके सामने के हिस्से को कपड़े से बांध कर रखा गया है. पंखियों को भी कपड़े से बांधा गया है. जिससे किसी प्रकार का कोई नुकसान हेलीकॉप्टर को न पहुंचे.

इसे भी पढ़ें- जिंदगी चुनें, तंबाकू नहीं: हर साल तंबाकू के सेवन से जा रही 12.80 लाख लोगों की जान, 250 तरह के केमिकल कैंसर का बनते हैं कारण 

हादसे का दौरा करने पहुंचे थे मंत्री

बता दें कि सूरजपुर जिले के ग्राम पंचायत धरसेढ़ी में कुआं निर्माण के दौरान हादसा होने से 3 मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई. घटना इतना भयावह था कि मजदूरों के ऊपर करीब 15 फीट मलबा लद गया. इस घटना के बाद हेलीकॉप्टर से मंत्री सिंहदेव ग्राम धरसेढ़ी जाने के लिए निकले थे. तभी उनके हेलीकॉप्टर की कांच में दरार आ गई. एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22