मुंबई। कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र में लॉकडाउन को एक बार फिर 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे पहले यह लॉकडाउन 1 जून को खत्म होने वाला था. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अगले 15 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO: बाल-बाल बचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, आसमान में अचानक हेलीकॉप्टर के कांच में आई दरार

रविवार देर शाम अपने संबोधन में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं आप सब से 1 महीने बाद मिल रहा हूं. पिछली बार 1 मई यानी महाराष्ट्र दिवस पर मिला था. एक महीने में क्या-क्या हुआ और आगे क्या करना है ये बताना मेरा कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो मैं आप सबको शुभकामना देना चाहता हूं कि आप लोग सभी नियमों का पालन कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि राज्य में अब 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा.

आज मिले 18 हजार 600 केस

आज महाराष्ट्र में कोरोना के मामले पिछले दो महीने में सबसे कम आए हैं. आज कुल केस 18,600 दर्ज किये गये हैं. ठाकरे ने कहा कि मामले घटे हैं, लेकिन अभी भी केस बहुत ज्यादा हैं, हमारी उम्मीद के अनुसार केस कम नहीं हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- जिंदगी चुनें, तंबाकू नहीं: हर साल तंबाकू के सेवन से जा रही 12.80 लाख लोगों की जान, 250 तरह के केमिकल कैंसर का बनते हैं कारण 

लॉकडाउन 1 जून को हो रहा था खत्म

बता दें कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन 22 अप्रैल को लगाया गया था. यह लॉकडाउन 1 जून को समाप्त हो रहा था. चूंकि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में काफी कमी दर्ज की गई है. इसलिए आम लोगों को यह उम्मीद थी कि शायद एक जून के बाद लॉकडाउन समाप्त हो जायेगा, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22