शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी रायपुर में लूट, डकैती और चोरी की वारदात बढ़ते ही पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. नवा रायपुर में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं. नवा रायपुर में डकैतों ने खड़े ट्रक ड्राइवर से 1 मोबाइल फोन समेत 1500 रुपए नगदी रकम लेकर फरार हो गए थे. इस पूरी वारदात में पुलिस ने 1 नाबालिग समेत 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की है.

5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया

दरअसल, इस मामले में प्रार्थी भुवन साहू ने बीते दिनों राखी थाने में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने कहा कि ट्रक को लेकर अपने बडे भाई टेसू साहू के साथ रेत भरने कुम्हारी से रायपुर के लिए निकले थे. नवा रायपुर पहुंचने पर उसके भाई को नींद आने के कारण हाईवा को नहर के पास सड़क किनारे खड़ी कर दोनों दरवाजा खोलकर सो गए. करीबन 5 बजे एक बाइक तीन व्यक्ति अपने मुंह में मास्क लगाकर आए. दो व्यक्ति नीले रंग के एक्टिवा में पीछे थे. इसी बीच उनसे 15 हजार रुपये लूट लिया गया.

ट्रक ड्राइवर से की गई मारपीट

आरोपियों ने मुंह में एक मुक्का मारा, जिससे प्रार्थी के होंठ में चोट लगी और मारकर भागने लगा. उनकी मोटर साइकिल में एक व्यक्ति पहले से चालू करके खड़ा था. मामले की थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल को निर्देशित किया.

नगर रायपुर निवासी राजेन्द्र देवांगन को पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ किया गया. पूछताछ में राजेन्द्र देवांगन ने किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह करता रहा. साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर राजेन्द्र देवांगन ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका. अपने 4 अन्य साथियों की जानकारी दी.  परसा सहारे, जयदीप देवांगन, अमित कुमार सोनी और एक नाबालि का नाम बताया. आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.